Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़: EVM में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गया है। अब चार जून को भाग्य का फैसला होने वाला है। आज सुबह सात बजे रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रेक्षक की उपस्थिति में और प्रत्यशियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम सीलिंग किया गया है।

छत्तीसगढ़ के सातों सीटों पर तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गया है। अब चार जून को भाग्य का फैसला होने वाला है। आज सुबह सात बजे रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रेक्षक की उपस्थिति में और प्रत्यशियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम सीलिंग किया गया है।

आज बुधवार की सुबह स्ट्रांग रूम सीलिंग किया गया है। कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में रहेगा। सभी ईवीएम सुरक्षित। अब सीधा मतगणना के दिन खुलेंगे स्ट्रांग रूम। सेजबहार स्ट्रॉन्ग रूम में विधानसभावार हर बूथ के काउंटर अलग-अलग बनाए गए हैं।

सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ईवीएम को रखा गया है। स्ट्रॉन्ग रूम और पूरा कैंपस तीन चरण के सिक्योरिटी में है। प्रथम चरण सुरक्षा (भीतर) आईटीबीपी, दूसरे चरण एसएएफ और तीसरा चरण सुरक्षा (बाहरी) में जिला पुलिस बल के जवान तैनात हैं।

सेजबहार स्ट्रॉन्ग रूम में 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाकर 24 घंटे स्ट्रॉन्ग रूम की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसमें लाइव प्रसारण के साथ ही रिकॉर्डिंग की व्यवस्था भी की गई है। अब चार जून को अधिकारियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी कमरों का लॉक खुलेगा।

The post छत्तीसगढ़: EVM में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/92393