Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छुरिया- खुज्जी विधानसभा में दो नये कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति – विधायक भोलाराम साहू एवं ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के बीच हुए विवाद को जोड़कर देखा जा रहा

खुज्जी विधायक के करीबी है दोनो नवनियुक अध्यक्ष

छुरिया- खुज्जी विधानसभा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की सहमति पर दो नये कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है । इसमें खुज्जी विधानसभा में कांग्रेस की गुटबाजी उभरकर सामने आयी है । सामने लोकसभा चुनाव के पहले हुए इस नियुक्ति को लेकर कांग्रेस में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है, और जगह जगह चर्चा का विषय बन गया है, इससे खुज्जी विधायक एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के बीच हुई खटास उभरकर सामने आयी है। इस नियुक्ति को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालाकि विधानसभा चुनाव में स्थानीय विधायक भोलाराम साहू एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रितेश जैन के बीच क्षेत्र के कार्यक्रमों को लेकर आपसी मतभेद उभरकर सामने आये थे, जिसके बाद दोनों के बीच की दूरियां बढ़ गई थी, और संगठन के कार्यक्रमों में विधायक ने अपनी दूरियां बना ली थी, जनवरी माह में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर राजनांदगांव के साहू भवन में बैठक आहूत की गई थी । जहां खुज्जी विधायक भोलाराम साहू एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रितेश जैन के बीच बहस हो गई। हालांकि दोनों को शांत कराया गया, सूत्रों की माने तो खुज्जी विधायक भोलाराम साहू को छुरिया काॅलेज के एक कार्यक्रम मेें आमंत्रित नहीं किया गया था, यह बात पर पूर्व में चर्चा भी की गई थी । बैठक में छुरिया के ब्लाक अध्यक्ष रितेश जैन ने विधायक साहू को नहीं बुलाने के मुद्दे को छेड़ दिया, इस पर विधायक ने कहा कि पूर्व में भी ऐसा होता रहा है लेकिन कभी सार्वजनिक रूप से आपने नहीं कहा । चूंकि आप पहले से कांग्रेसी नेताओं का विरोध नहीं करते थे, अब सहीं और गलत की बात कही जा रही है । इसी को लेकर रितेश जैन और विधायक भोलाराम साहू के बीच बहस हो गई । इस विवाद को लेकर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रितेश जैन एवं कुमर्दा ब्लाक अध्यक्ष अब्दुल खान एवं अन्य ब्लाक अध्यक्षों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के समक्ष विधायक भोलाराम साहू की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए शिकायत दर्ज करायी थी । तब से स्थानीय विधायक एवं ब्लाक अध्यक्षों के बीच की दूरियां बढ़ गयी थी जिसका परिणाम यह रहा कि लोकसभा चुनाव के पहले भोलाराम साहू के खास समर्थक राजकुमार सिन्हा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज की अनुशंसा पर आगामी आदेश तक ब्लाक कांग्रेस कमेटी छुरिया का एवं गिरधारी साहू को कुमर्दा ब्लाक कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है । हालांकि ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अपने पदों पर यथावत बने रहेंगे ।

The post छुरिया- खुज्जी विधानसभा में दो नये कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति – विधायक भोलाराम साहू एवं ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के बीच हुए विवाद को जोड़कर देखा जा रहा first appeared on .

The post छुरिया- खुज्जी विधानसभा में दो नये कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति – विधायक भोलाराम साहू एवं ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के बीच हुए विवाद को जोड़कर देखा जा रहा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=136752