Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छुरिया : ‘‘पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता को लेकर सरपंच के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत‘‘ –

‘‘मामला ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी का‘‘
छुरिया-
ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के उपसरपंच सहित अन्य ग्रामीणों ने पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में इसकी शिकायत कर जांच कर कार्यवाही की मांग की है ।
ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी में सरपंच ने पंचायत के निर्माण कार्यों में जमकर भर्राशाही की है । उपसरपंच श्रीमती सुंदरी बाई, पूर्व सरपंच चमार राय, घांसीराम पाल, संतोष कुमार, कमलेश कोर्राम, चंद्रशेखर साहू, दयालू राम, बसंत कुमार ने सरपंच पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय में लिखित शिकायत दर्ज कराया है । उनका कहना है कि पुलिया निर्माण में सरपंच द्वारा जमकर गड़बड़ी की गई है । अपने स्वार्थ के चलते सरपंच ने अपने खेत जाने के मार्ग पर 15 लाख रूपये की लागत से पुलिया का निर्माण करा दिया है । इसी तरह मनरेगा के कार्यों में अपने परिवार के सदस्यों का फर्जी हाजिरी भरकर राशि का भी आहरण कर लिया गया है। वार्डों मे सी.सी.सड़क एवं मिट्टी ढुलाई, मुरूम ढुलाई में फर्जी बिल लगाकर राशि का गबन किया गया है । राज्य एवं केन्द्र शासन के महत्वपूर्ण योजना 14 वें एवं 15 वें वित्त योजना के पैसों का जमकर दुरूपयोग सरपंच द्वारा किया गया है ।

‘‘ कई बार शिकायत, कार्यवाही नहीं‘‘
ग्राम पंचायत झाड़ीखैरी के सरपंच हेमसिंह निर्मलकर के खिलाफ कई बार ग्रामीणों ने विधायक, सांसद, कलेक्टर, जिला एवं जनपद सीईओ के समक्ष पंचायत के निर्माण कार्यों में गड़बड़ी को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराई थी । लेकिन जिले के कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में कार्यवाही तो दूर इस मामले की जांच तक नहीं की गई । इसको लेकर ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है।

‘‘नक्सलियों के नाम पर धमकी देता है सरपंच‘‘

उपसरपंच श्रीमती सुदंरी बाई एवं अन्य ग्रामीणों ने सरपंच हेमसिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र में नक्सलियों के नाम पर विगत दो साल से सरपंच द्वारा डराए एवं धमकाए जाने की भी शिकायत की है ।
‘‘जांच कार्यवाही नहीं हुई तो, लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण‘‘
झाड़ीखैरी के ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी नारायण प्रसाद बंजारा को ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि सरपंच के खिलाफ कई बार शासन प्रशासन को पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार तथा विभिन्न शिकायतों पर जांच की मांग की गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई । यदि शीघ्र ही जांच कर कार्यवाही नहीं की गई तो वे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे ।
कथन
‘‘शुक्रवार को स्वयं उपस्थित रहकर ग्रामीणों की शिकायत की जांच कराई जायेगी ।
नारायण प्रसाद बंजारा
सीईओ- जनपद पंचायत छुरिया

The post छुरिया : ‘‘पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता को लेकर सरपंच के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत‘‘ – first appeared on .

The post छुरिया : ‘‘पंचायत के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता को लेकर सरपंच के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत‘‘ – appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=134673