Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छुरिया : बीमा राशि की मांग को लेकर किसानों ने किया नेशनल हाइवे पर चक्काजाम

० दो घंटे तक बाधित रहा राष्ट्रीय राजमार्ग, वाहनों की लगी रही लंबी कतारें
० लिखित आश्वासन के बाद हटा चक्काजाम

छुरिया। तीन गांवों में बीमा लाभ की राशि नहीं मिलने से नाराज किसानों के साथ भाजपाईयों ने सोमवार को चिचोला नेशनल हाईवे मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। लगभग दो घण्टे तक राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित रहा और वाहनों की लंबी कतारें लग गई। किसानों और भाजपाईयों को मनाने के लिए शासन-प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। लिखित आश्वासन के बाद ही चक्काजाम समाप्त किया गया।
मिली जानकारी अनुसार ब्लॉक के तीन ग्रामों भर्रीटोला अ, भर्रीटोला ब एवं किड़काड़ी में वर्ष 2022-23 में लगभग साढ़े चार सौ किसानों को एक करोड़ रूपये की बीमा लाभ की राशि प्रदाय की जानी थी, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों की उदासीनता से लगभग नौ महीने गुजर जाने के बाद भी किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है, जिससे नाराज तीन गांवों के किसानों ने भाजपाईयों के साथ तहसील कार्यालय पहुंचकर शीघ्र ही उनकी मांग को पूर्ण करने आवेदन सौंपा था। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी थी उनकी मांग जल्द पूर्ण नहीं किया गया तो वे नेशनल हाइवे मार्ग में चक्काजाम के लिए बाध्य होंगे। खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गये। तत्काल उन्होंने किसानों से संपर्क कर उन्हें शीघ्र ही बीमा राशि दिलाने का आश्वासन दिया, लेकिन किसानों के साथ वार्ता विफल रहा और सोमवार को बड़ी संख्या में सैकड़ों किसान अपने-अपने संसाधनों से चिचोला पहुंचे, जहां पीपल पेड़ की छांव में किसान एवं भाजपाईयों ने सभा करते हुए कहा कि लगभग नौ महीने से तीनों ग्रामों में फसल बीमा की राशि अधिकारियों की लापरवाही के चलते उन्हें नहीं मिल पाया है, इसके लिए किसानों ने क्षेत्रीय विधायक से लेकर तहसील कार्यालय, कृषि विभाग को पत्र लेखन के माध्यम से अवगत कराते रहे, लेकिन उनकी मांगों को लेकर आज तक विचार नहीं किया गया। यही वजह है कि मजबूरनवश किसान भाजपाईयों के साथ मिलकर नेशनल हाईवे मार्ग पर चक्काजाम के लिए बाध्य हुए है।
चक्काजाम में जिला भाजपा महामंत्री रविन्द्र वैष्णव, जिला भाजपा उपाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद डड़सेना, एमडी ठाकुर, हिरेन्द्र साहू, कैलाश शर्मा, जगजीत सिंह भाटिया, श्रीमती गीता घांसी साहू, श्रीमती ललिता कंवर, भेषबाई साहू, अजय पटेल, संजय सिन्हा, खिलेश्वर साहू, भुनेश्वर साहू, शेखर भरद्वाज, कांता साहू, हनीफ कुरैशी, नीरज यादव, हेतराम साहू, प्रिंस भाटिया, छबिलाल यादव, नकुल साहू, पतराम साहू, बुधारू राम, रेवाराम लाड़ेकर, शिवकुमार सहित बड़ी संख्या में किसान एवं भाजपाई मौजूद थे।
बेरीकेट तोड़कर नेशनल हाईवे मार्ग पर किया चक्काजाम
किसानों के साथ भाजपाईयों ने सभा पश्चात बड़ी संख्या में चक्काजाम के लिए राष्ट््रीय राजमार्ग की ओर प्रस्थान किया, जहां पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बेरीकेट लगाया हुआ था, जिसे तोड़कर वे नेशनल हाइवे मार्ग पर पहुुंचे। पुलिस के साथ झूमा-झटकी के दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष चंद्रिका डड़सेना एवं एक किसान को चोंटे भी आई है।

उच्चाधिकारियों के नहीं पहुंचने से किसान हुए नाराज
सोमवार को फसल बीमा राशि की मांग को लेकर चिचोला में चक्काजाम के दौरान वार्ता में जिले के उच्चाधिकारियों के नहीं पहुंचने से किसान काफी आक्रोशित नजर आ रहे थे, उन्हें मनाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि तहसीलदार कोठारी एवं जिले के कृषि विभाग के अनुविभागीय अधिकारी संतलाल देशलहरे, डोंगरगढ़ एसडीओपी प्रभात पटेल, छुरिया थाना प्रभारी जितेन्द्र वर्मा, चक्काजाम स्थल पर किसानों एवं भाजपाईयों को मनाते नजर आए।

The post छुरिया : बीमा राशि की मांग को लेकर किसानों ने किया नेशनल हाइवे पर चक्काजाम appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96375