Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जंग, धमाका और मौत का भयावह मंजरः इजराइल और हमास के युद्ध में बिछ गई लाशें ही लाशें, घायलों की संख्या 5.5 हजार से पार, एक-एक करके लोगों को मारने की चेतावनी…

दिल्ली. पिछले 72 घंटे से इजरायल और हमास के बीच खूनी जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक इजरायल के 900 लोग जान गवां चुके हैं. वहीं गाजा पट्टी में भी 687 लोगों की जान जा चुकी है. इजराइल में 2,600 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. वहीं गाजा पट्टी में 3,726 लोग घायल हुए हैं. इतना ही लेबाना और वेस्ट बैंक में भी इस जंग का असर देखा गया है. लेबाना में 3 तो वेस्ट बैंक में 16 लोगों की जान गई है. 2,616 लोग जख्मी हुए हैं. अब तक कुल मिलाकर 1479 जिंदगियां मौत के मुंह में समा गई हैं. घायलों की कुल संख्या 5.5 हजार से पार हो चुकी है. इस जंग के बीच लगातार धमाके और चीख-पुकार की भयावह तस्वीरें सामने आ रही है. इतना ही नहीं इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भी हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए पीछे हटने से मना कर दिया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, मौत और घायलों का आकड़ा और बढ़ने वाला है.

रिपोर्ट्स की माने तो इजरायल और हमास दोनों ही झुकने को तैयार नहीं है. हमास ने इजरायल को धमकी दी है कि, अगर उसने बमबारी बंद नहीं की तो वह एक-एक करके इजरायल से किडनैप किए गए लोगों को मारना शुरू कर देगा तो वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भी पीछे हटने से इनकार कर दिया है. नेतन्याहू ने कहा है कि, हमास की हरकत के बाद अब पीछे हटने का सवाल ही नहीं पैदा होता.

नेतन्याहू ने बयान जारी कर फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास को सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि, भविष्य में हम जो कदम उठाने जा रहे हैं, उसका सीधा असर हमारी आने वाली पीढ़ियों पर होगा. इजरायल के दुश्मन अच्छी तरह से समझते हैं कि अगर अमेरिका का एयरक्राफ्ट कैरियर हमारे क्षेत्र में आ गया है तो इसका क्या मतलब है?

नेतन्याहू ने आगे कहा,’ हमास ने जंग की शुरुआत की है और वह अब इसका सामना करने के लिए तैयार हो जाए. आतंकियों की एक बड़ी तादाद अभी हमारे क्षेत्र में है. हम उन्हें खदेड़ने के लिए कदम उठा रहे हैं. लेबनान और वेस्ट बैंक के साथ अपनी बॉर्डर को मजबूत करने के लिए हम लगातार काम करते रहेंगे. हम अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करना चाहते हैं, ताकि स्वंत्रत रूप से आगे बढ़ सकें.’

इजरायली पीएम ने आगे कहा, मैं विपक्ष के नेताओं से अनुरोध करता हूं कि वे आगे आएं और एक संगठित सरकार का निर्माण करें. जिन ठिकानों से भी हमास के आतंकी ऑपरेट कर रहे हैं, जल्द ही उन्हें खंडहर में तब्दील कर दिया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://lalluram.com/1479-people-died-in-the-war-between-israel-and-hamas/