Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जगदलपुर : चेन्दरू मंडावी आदमकद प्रतिमा की होगी स्थापना

जगदलपुर 23 सितम्बर 2022 : बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने नारायणपुर के चेन्दरू मण्डावी की आदमकद प्रतिमा की स्थापना के लिए 10 लाख रूपए की स्वीकृति दी। जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अध्यक्ष बघेल ने हॉलीवुड फिल्मों में काम किए चेन्दरू मण्डावी के सम्मान में उक्त घोषणा की।

ज्ञात हो कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र नारायणपुर के एक छोटे से गांव गढ़बेंगाल में ’’चेन्दरू मण्डावी’’ का जन्म हुआ था। चेन्दरू को अपने पिता एवं दादा से उपहार स्वरूप शेर का बच्चा प्राप्त हुआ। चेन्दरू और शेर (टेम्बू) बहुत अच्छे दोस्त हो गए थे। उनकी दोस्ती के दास्तान विश्व प्रसिद्ध हुई।

’’द टाईगर ब्वाॅय’’ के नाम से न केवल चेन्दरू विश्व विख्यात हुआ। अपितु उन्होंने अपने नाम के साथ अबुझमाड़ बस्तर को भी विश्व पटल पर प्रसिद्ध दिलाई। उनके जीवन आधारित फिल्म ’’द जंगल सागा’’को आस्कर पुरस्कार भी प्राप्त हुआ।

विभूति चेन्दरू की प्रतिमा एवं जीवन परिचय नारायणपुर जिले के ग्राम गढ़बेंगाल में स्थापित किए जाने हेतु 10 लाख रूपए बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के माध्यम से स्वीकृत की है।

The post जगदलपुर : चेन्दरू मंडावी आदमकद प्रतिमा की होगी स्थापना appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/jagdalpur-chendru-mandavi-life-size-statue-will-be-established/