Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जबलपुर में पहली बार 40 मातृशक्तियों ने किया रामलीला नाट्य मंचन, भगवान राम के चरित्र को जीवन में उतारने का दिया उद्देश्य

कुमार इंदर, जबलपुर। कच्छपुरा स्कूल गुलौआ ताल में संस्कार भारती में पहली बार 40 मातृशक्ति शक्तियों ने राम लीला नाट्य मंचन किया। मंचन की शुरूआत भगवान श्री राम के पूजन अर्चन से की गई। कार्यक्रम संयोजक मदन गोपाल पटेल ने बताया गया कि अपार भीड़ के बीच भगवान राम के अस्तित्व, उनके चरित्र को जीवन में उतारना ही इस रामलीला का विशेष उद्देश है।

रामलीला नाट्य मंचन के निर्देशक कमलेश यादव ने बताया कि 30 दिन की अथक मेहनत के साथ यह संभव हो सका है। धनुष भंग होते ही राम सीता विवाह के बाद पांव पखिरी का भी विशेष आयोजन किया गया। कच्छ पुरा स्कूल संचालक विवेक रंजन शुक्ला ने सभी बच्चों को आमंत्रित कर भगवान राम की जीवन से प्रेरणा लेने को प्रेरित किया।

कलाकारों में, शिवानी चौधरी ,पारोल, प्रगति, मानसी, प्रियंका ने विशेष अभिनय किया। रामलीला नाट्य मंच को सफल बनाने में रवि सोनी, प्रियंका मिश्रा, मनोज नामदेव नारायण पटेल ,अनीता पटेल, आरती दीक्षित, दिनेश मिश्रा ,मानसी पटेल का विशेष सहयोग रहा।

https://lalluram.com/for-the-first-time-in-jabalpur-40-matri-shaktis-staged-ramlila-drama/