Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जब कोर्ट में हुई भैंस की पेशी, वकील भी हैरान! जानें पूरा मामला

राजधानी से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां कोर्ट में भैंस की पेशी हुई, जिसे देख वकील भी हैरान हो गए.

दरअसल, घटना आज से 26 जुलाई 2012 की है, जब बिशनपुरा नींदड़  बालाजी निवासी 48 वर्षीय चरण सिंह सेरावत की 3 बेशकीमती भैंसे चोरी हो गई थी. लाखों की कीमत की भैंसो के चोरी होने के बाद पीड़ित ने हड़माड़ा पुलिस थाने में पशु चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. 

पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल करते हुए कुछ महीने बाद भरतपुर के नगर के रहने वाले आरोपी अरशद मेव को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद आरोपी के कब्जे से 3 में से 2 भैंस बरामद हुई और 1 भैंस की मौत हो गई. वहीं, बरामद हुई भैंस को पुलिस ने मालिक को सौंप दिया, लेकिन भैंस वो ही है या फिर कोई दूसरी इसके लिए सरकारी वकील ने भैंस की शिनाख्त के लिए कोर्ट परिसर में भैंस को लाने की गुहार लगाई.

पिछले कई सालों से ये केस चल रहा है लेकिन बीते दिन (10 अगस्त) इसमें अहम मोड़ आया, जब कोर्ट में शिनाख्त के लिए भैंस को लाया गया. खुद कोर्ट ने भैंस को कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे. जिस पर भैंस मालिक चरण सिंह भैंस को गाड़ी में लेकर चोमू महानगर मजिस्ट्रेट क्रम संख्या- 10 पहुंचे. 

भैंस को कोर्ट परिसर में देख क्या वकील और क्या लोग देखते ही रह गए. कोर्ट परिसर में कौतूहल के बीच गवाह सुभाष चौधरी भी कोर्ट आ पहुंचा. इसके बाद कोर्ट परिसर में गवाह ने भैंस की पहचान की फिर मालिक चरण सिंह को वापस अस्थाई तौर पर भैंस सुपुर्द कर दी गई.

ऐसा नहीं है कि भैंस की पेशी के बाद मामला खत्म हो गया हो. प्रकरण में अब तक सिर्फ तत्कालीन नगर थानाधिकारी हीरालाल सैनी, परिवादी चरण सिंह सहित 5 लोगों के बयान हुए हैं, जबकि मामले में कुल 21 गवाह है. ऐसे में 16 गवाहों के बयान होना बाकी है. इसके लिए अगले महीने 31 सितंबर को बचे गवाहों को कोर्ट में आना पड़ेगा.

https://khabar36.com/when-the-buffalo-appeared-in-the-court/