Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जमीन मामले में दलित पीड़ित को नहीं मिल रही है पुलिस से मदद, जमीन माफिया के गुर्गे दे रहे जान से मारने की धमकी

नितिन@रायगढ़। जिले के ग्राम नवापाली थाना चक्रधर नगर निवासी दलित पीड़ित किसान सहनी राम चौहान  का कहन है कि शहर के एक नामचीन जमीन माफिया अमित रतेरिया के साथ लड़ते हुए उसके पिता की मौत हो गई। बड़े भाई के शराबी होने के कारण पिता के बाद जमीन की कानूनी लड़ाई सहनी राम के जिम्मे आ गई। एक बार उसके वकील साहब के धोखे से वह केस हारने के बाद पुनः अपनी पूंजी और साहस जुटा कर कानूनी लड़ाई का दूसरा प्रयास शुरू किया है। लड़ाई जैसे ही अंतिम स्टेज में और उसके पक्ष आते दिखने लगी। जमीन माफिया अमित रतेरिया ने सहनी राम के कब्जे की विवादित भूमि को धोखे से किसी प्रतिभा संजय जैन को झूठे दस्तावेज दिखा कर बेच दिया। इसके बाद सहनी राम ने न्यायालय में दूसरे पक्ष जैन के विरुद्ध भी न्यायालय में शरण ली। अभी संबंधित मामले पर न्यायालय ने अपना अंतिम निर्णय  दिया ही नहीं था, कि इसी बीच पुनः पूरी ढीठई से जमीन माफिया अमित रतेरिया ने उ प्र निवासी एक दूसरे विवादित और चर्चित जमीन माफिया महेंद्र जयसवाल को उक्त विवादित भूमि का बचत टुकड़ा गलत तरीके से बेच दिया। 

अब जब इस बात की जानकारी पीड़ित को तब हुई जब भूमि के इस टुकड़े पर काम करने के दौरान जमीन माफिया महेंद्र जयसवाल के गुर्गे आकर उसे यह कहकर धमकाने लगे कि  अब इस जमीन को हमारे मालिक महेंद्र जयसवाल ने  खरीद लिया है तुम या तुम्हारा परिवार इसके आसपास भी दिखे तो तुम्हे परिवार सहित मारकर जमीन में दफना देंगे। 

घटना की लिखित शिकायत आज से 15 दिन पहले पीड़ित किसान सहनी राम ने थाना चक्रधर नगर में की,यहां से इतने दिनों में कोई मदद नहीं मिल पाई। इधर जमीन माफिया महेंद्र जयसवाल के गुर्गे बेखौफ होकर उसके शराबी बड़े भाई के साथ उसके घर घुस कर घर में तोड़ फोड़ कर उसे थाने में की गई शिकायत वापस लेने व न्यायालय से प्रकरण वापस लेने के लिए दबाव बनाने लगे। दूसरी बार घर घुस कर पीड़ित को धमकाने की शिकायत लेकर थाना चक्रधर नगर पहुंचे पीड़ित किसान सहनी राम को पुलिस थाने से शिकायत की पावती नही मिली। न ही उसका बयान दर्ज कर जमीन माफिया महेंद्र जयसवाल,और उसके गुर्गे जगसाय कुम्हार,मोहन एकलाल चौहान व अन्य के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही नही की गई। अंततः परेशान होकर पीड़ित ने एसपी साहब के पास न्याय की गुहार लगाई है। यहां आने पर भी न्याय नही मिला तो  प्राण त्याग देगा।

https://khabar36.com/dalit-victim-is-not-getting-help-from-police-in-land-case/