Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जशपुरनगर : 376 हाइड्रोसील मरीजों का किया गया सफल ऑपरेशन

जशपुरनगर 28 अप्रैल 2023 : राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम अंतर्गत जिला को हाइड्रोसील मुक्त घोषित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके तारतम्य में हाइड्रोसील ऑपरेशन किए जाने हेतु जिले के विशेषज्ञ डॉक्टर सिल्वेस्टर तिर्की एवं डॉ. रुपेश भगत द्वारा निर्धारित शिविर स्थल पहुंचकर हाइड्रोसील मरीजों का सफल ऑपरेशन किया जा रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कैम्प लगाकर हाइड्रोसील का ऑपरेशन किया जा रहा है। 5 ब्लॉक को चिह्नांकित कर हाइड्रोसील का सफल ऑपरेशन .किया जा रहा है स्वास्थ्य विभाग ने शिविर स्थल पहुंचकर अधिक से अधिक लाभ लेने अपील किया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोदाम में 53 हाइड्रोसील मरीजों को चिन्हित किया गया है 25 अप्रैल 2023 बगीचा में 36 हाइड्रोसील मरीजों को चिन्हित किया गया है जहां 26 अप्रैल को शिविर लगाया गया था। इसी तरह कांसाबेल 12 हाइड्रोसील मरीजों को चिन्हित किया गया 27 अप्रैल को शिविर लगाकर 5 लोगों का सफल ऑपरेशन किया गया। फरसाबहार में 14 हाइड्रोसील मरीज चिन्हित किया गया है जहां 3 मई को और कुनकुरी में 6 हाइड्रोसील के प्रकरण है जहां 4 अप्रैल को शिविर लगाया जाएगा।

हाइड्रोसील से पीड़ित मरीजों से आग्रह है कि शिविर में पहुंचकर हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराएं, अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दें जिससे उनको लाभ मिल सके। स्वास्थ्य विभाग के जानकारी के अनुसार जनवरी 2022 से मार्च 2023 तक कुल 376 हाइड्रोसील मरीजों का सफल ऑपरेशन किया गया है। जरूरतमंद व्यक्ति शिविर स्थल में पहुंचकर अधिक से अधिक लाभ लेवे। विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा जांच कर ऑपरेशन किया जा रहा है।

The post जशपुरनगर : 376 हाइड्रोसील मरीजों का किया गया सफल ऑपरेशन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/jashpurnagar-successful-operation-of-376-hydrocele-patients/