Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिला अस्पताल के बुरे हाल! कड़कड़ाती ठंड के बीच रात में जमीन पर पड़ी रही महिला, स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल 

शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिला अस्पताल से एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है, जहां पर समयपूर्व प्रसव के कारण भर्ती एक आदिवासी महिला कड़कड़ाती ठंड में रात में जमीन पर ही तड़फती रही। मगर न तो किसी डॉक्टर ने उसे अटेंड किया न ही स्टाफ ने उसे पलंग देने की तकलीफ की।

MP Morning News: युवा दिवस पर प्रदेशभर में होंगे कार्यक्रम, लोकसभा चुनाव में बीजेपी का हर बूथ पर फोकस, दिल्ली मे कांग्रेस की बड़ी बैठक, संगठन की कसावट में जुटे जीतू पटवारी 

सरकार और प्रशासन चाहे लाख दावे करे या अपनी पीठ थपथपाए, लेक़िन जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आती है। आज भी प्रदेश में गरीब वर्ग स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दर-दर भटक रहा है। हम बात कर रहे है जिले के मुख्य अस्पताल की जहां वास्तविकता को झकझोर करने वाली तस्वीर नजर आई है। 

खूंखार हो रहे श्वान! बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं समेत 11 लोगों को काटा, शहर में डर का माहौल

दरअसल जिले की सुदूर आदिवासी क्षेत्र दमुआ से एक महिला पूजा धुर्वे को समय पूर्व प्रसव के कारण छिंदवाड़ा जिला अस्पताल रेफर किया गया। महिला के परिजन किसी तरह से उसे एवं नवजात बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने उसे महिला का इलाज करना तो दूर उसे एक पलंग तक उपलब्ध कराना उचित नहीं समझा। जिसके कारण महिला एवं नवजात बच्चे को कड़कड़ाती ठंड में जमीन पर ही दरी डालकर लिटाना पड़ा उसके बावजूद भी अस्पताल का स्टाफ एवं डॉक्टर उसे देखने तक नहीं आये।

CM मोहन ने पूर्व मुख्यमंत्री से की मुलाकात: कमलनाथ ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया स्वागत किया, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

समय पूर्व प्रसव होने के कारण महिला एवं बच्चे की हालत बहुत नाजुक थी और उन्हें सघन देखभाल की आवश्यकता होने के कारण ही जिला अस्पताल रेफर किया गया था। परंतु यहां की व्यवस्थाओं के चलते दोनों की जान संकट में आ गई है। जिम्मेदार डॉक्टर भी फोन पर उपलब्ध नहीं थे ।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

https://lalluram.com/bad-condition-of-mp-chhindwara-district-hospital-woman-lying-on-the-ground-at-night-amid-bitter-cold/