Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिले की राज्य शिक्षक स्मृति पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका मधु तिवारी का कलेक्टर ने किया सम्मान
कोण्डागांव/ शुक्रवार को कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार से सम्मानित जिले के शासकीय प्राथमिक शाला जोंदरापदर की प्रधान पाठक मधु तिवारी को शुभकामनाएं देते हुए उनका सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि 05 सितम्बर को राज्य शिक्षक कल्याण प्रतिष्ठान लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा रायपुर के राजभवन में  राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में मधु तिवारी को डॉ मुकुटधर पांडे स्मृति पुरस्कार से छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे की उपस्थिति में प्रदान किया गया था।
कलेक्टर ने प्रधान पाठक मधु तिवारी द्वारा अपने विद्यालय में किए गए नवाचारों के संबंध में चर्चा करते हुए जिले में शिक्षा गुणवत्ता में वृद्धि एवं इसके संबंध में उनके विचारों एवं सुझावों पर चर्चा की।

ज्ञात हो कि यह पुरस्कार उन्हें विद्यार्थियों के अध्यापन हेतु सहायक शिक्षण सामग्री, दीवार लेखन कर प्रिंट वातावरण के उपयोग के साथ-साथ सामान्य ज्ञान बढ़ाने के कार्य, कक्षा पहली से पांचवी तक पीएलसी के अंतर्गत भाषा विषय की पाठ्य सामग्री तैयार करने के साथ ही पठन सामग्री संदर्भिका एवं प्रशिक्षक मार्गदर्शिका में लेखन कार्य हेतु तथा विभिन्न साहित्यिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल कूद, कैरियर काउन्सलिंग नेतृत्व प्रबंधन कला उत्सव, विज्ञान मेला इत्यादि में उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रदान किया गया है। पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये, शॉल-श्रीफल तथा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया है।

The post जिले की राज्य शिक्षक स्मृति पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका मधु तिवारी का कलेक्टर ने किया सम्मान appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/collector-honored-teacher-madhu-tiwari-who-received-the-state-teacher-memorial-award-of-the-district/