Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेल अधीक्षक समेत तीन कर्मचारी निलंबित

संगरूर जेल हत्याकांड की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है, हत्या मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में जेल अधीक्षक समेत तीन अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, दस कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

संगरूर जिला जेल में झड़प के दौरान दो कैदियों की मौत के बाद पंजाब जेल विभाग की ओर से की गई जांच के आधार पर जेल अधीक्षक सहित चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के आदेश के अलावा ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में जेल अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

19 अप्रैल को हुई झड़प में दो कैदी मोहम्मद हरीश और धर्मेंद्र की मौत हो गई थी। वहीं दो अन्य कैदी घायल हो गए। घायल गंगदीप और सहबाज का सरकारी राजिंदरा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एसपीडी पलविंदर सिंह चीमा ने कहा कि जेल अधीक्षक किरायेदार मंजीत सिंह तिवाना, सहायक जेल अधीक्षक राम लाल, हेड वार्डर मलकियत सिंह और एक वार्डर अवतार सिंह को निलंबित कर दिया गया है, जबकि मामले की न्यायिक जांच भी चल रही है।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 307, 353, 186, 120बी, 148 और 149 के तहत संगरूर दस जेल कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

https://www.cgwall.com/major-action-in-jail-massacre-three-employees-including-jail-superintendent-suspended/