Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जोशीमठ में जमीन धसने से प्रभावित परिवारों को डेढ़ लाख रुपये का अंतरिम राहत पैकेज

देहरादून 11 जनवरी।उत्तराखंड सरकार ने राज्य में जमीन धसने से प्रभावित प्रत्येक परिवार को एक लाख पचास हजार रुपये के अंतरिम राहत पैकेज की घोषणा की है।

    मुख्यमंत्री की सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि यह सहायता आपदा राहत कोष से दी जाएगी। इसमें से पचास हजार रुपये आवास बदलने के लिए प्रदान किए जा रहे हैं।श्री सुंदरम ने कहा कि जोशीमठ में जो परिवार किराये के मकान में रहना चाहते हैं उन्हें सरकार अलग से लगातार छह महीने तक चार हजार रुपये प्रतिमाह देगी।

    जमीन धसने वाले इलाकों में प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है। श्री सुंदरम ने बताया कि अब तक कुल 723 घरों में दरारें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से 86 घर असुरक्षित इलाकों में हैं। प्रशासन ने 131 परिवारों के 462 सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया है।

The post जोशीमठ में जमीन धसने से प्रभावित परिवारों को डेढ़ लाख रुपये का अंतरिम राहत पैकेज appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/45723