Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
टेकुलगुडम मुठभेड़ : सेक्शन कमांडर माड़वी राजे और बटालियन सदस्य माड़वी बोज्जा की मौत, नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी

दंतेश्वर कुमार@बीजापुर. टेकुलगुडम हमले में कंपनी नम्बर दो की सेक्शन कमांडर माड़वी राजे और बटालियन सदस्य माड़वी बोज्जा की मौत हुई है। माओवादियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी. नक्सलियों के बटालियन नम्बर एक ने हमले की जिम्मेदारी ली है। छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री के बीजापुर दौरे के बीच नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी किया है. हमले के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, CM विष्णुदेव शाय और राज्य गृह मंत्री विजय शर्मा को जिम्मेदार बताया था.

बता दें कि नक्सलियों के सबसे मजबूत गढ़ माने जाने वाले टेकलगुड़ेम में पुलिस कैंप स्थापित करने से नक्सली पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं. इसी वजह से नक्सलियों ने मंगलवार को पहली बार अपनी पूरी ताकत के साथ जवानों पर हमला किया था. नक्सलियों की बटालियन नंबर1, कंपनी नंबर 2 के साथ आसपास की सारी एरिया कमेटी के नक्सलियों ने मिलकर सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों पर हमला किया था. नक्सलियों की संख्या 400 के करीब थी. नक्सलियों ने इस दौरान पहली बार स्नाइपर्स का उपयोग किया तो वहीं. जवानों पर नक्सलियों ने 15 किलो के ग्रेनेड भी दागे थे और करीब एक हजार से भी ज्यादा देसी बीजीएल दागे. यह मुठभेड़ लगभग साढ़े 4 घंटे तक चली थी. इस साढ़े 4 घंटे की मुठभेड़ में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हुईं थी., जिसमे सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए,और 15 जवान घायल हुए थे.

https://khabar36.com/death-of-section-commander-madvi-raje-and-battalion-member-madvi-bojja/