Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ट्रैफिक पुलिस का बिना हेलमेट और बिना सीटबेल्ट के वालों के खिलाफ विशेष अभियान

 भोपाल

प्रदेश में आज से अगले दो माह तक बिना हेलमेट पहनकर टू व्हीलर और बिना सीटबेल्ट लगाए फोर व्हीलर चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान पुलिस सड़कों पर चालानी कार्यवाही के साथ ही जागरुकता अभियान भी चलाएगी। एडीजी जर्नादन ने इस संबंध में आनन फानन में  इंदौर और भोपाल के पुलिस आयुक्त के साथ ही सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि बिना हेलमेट पहने और बिना सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सात जुलाई से सात सितम्बर तक दो माह के लिए विशेष अभियान चलाते हुए प्रभावी कार्यवाही की जाए। ताकि याताया नियमों का पालन सुनिश्चित हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि हेलमेट और सीट बेल्ट को लेकर जागरुकता के लिए स्कूल, कॉलेज, मोहल्ले, कस्बे, सार्वजनिक स्थानों पर अभियान चलाया जाए।

हर 7 दिन में देना होगी रिपोर्ट
एडीजी ने भोपाल, इंदौर के पुलिस कमिश्नर सहित सभी पुलिस अधीक्षकों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वे हर सात दिन में इस अभियान को लेकर पूरी रिपोर्ट उनके पास तक पहुंचाए। इसलिए उन्होंने एक प्रोफार्मा भी इन सभी अफसरों को भेजा गया है।

दो साल पहले लगाई थी ढकछ
लॉ स्टूडेंट एश्वर्या शाडिल्य ने यह याचिका वर्ष 2021 में ग्वालियर हाईकोर्ट में लगाई थी। इस मामले की गंभीरता और व्यापकता को देखते हुए चीफ जस्टिस ने यह याचिका जबलपुर ट्रांसफर करवाई। इस याचिका को लेकर ही अब एडीजी ने दो महीने विशेष रूप से अभियान चलाने का कहा है।

The post ट्रैफिक पुलिस का बिना हेलमेट और बिना सीटबेल्ट के वालों के खिलाफ विशेष अभियान appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=92961