Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ठगी में नौ लाख डॉलर की क्रिप्टोकरंसी बरामद

नई दिल्ली. सीबीआई ने एक अमेरिकी नागरिक से ठगी के मामले में जांच के दौरान नौ लाख 30 हजार अमेरिकी डॉलर की क्रिप्टो करेंसी बरामद की है. सीबीआई ने अहमदाबाद के एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने यहां क्रिप्टो वॉलेट से 9,30,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 7.7 करोड़ रुपये) से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरंसी जब्त की है. आरोपी ने यह ठगी एक अमेरिकी नागरिक से की थी. आरोपी ने ठगी के शिकार लोगों से खुद को मल्टी नेशनल कंपनी के फ्रॉड डिपार्टमेंट का सीनियर ऑफिसर बताया था.

संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो एफबीआई के इनपुट के आधार पर सीबीआई ने रामावत शैशव नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. आरोप है कि रामावत ने अमेरिकी नागरिक से फोन पर संपर्क किया था. रामावत ने खुद को अमेजन के धोखाधड़ी विभाग से जेम्स कार्लसन के रूप में पेश किया. सीबीआई को तलाशी के दौरान शैशव के ई-वॉलेट में 28 बिटकॉइन, 55 एथेरियम, 25,572 रिपल और 77 यूएसडीटी मिले.

https://lalluram.com/cryptocurrency-worth-nine-lakh-dollars-recovered-in-fraud/