Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डायल 112 वाहन में गूंजी किलकारी…अस्पताल पहुंचने से पहले महिला ने दिया बच्ची के जन्म…अब दोनो अस्पताल में भर्ती

बिलासपुर—कोनी डायल 112 की टीम ने समय के साथ अपनी सूझ बूझ से मितानिनों के सहयोग से चलते वाहन में प्रसव करवाया। इसके बाद माता और बच्चा को सुरक्षित अस्पताल में भर्ती कराया है। डायल 112 की खबर के बाद जमकर तारीफ हो रही है। पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने टीम और सहयोग स्टाफ की पीठ थप थपाई है।

खबर कोनी थाना क्षेत्र का है। डायल 112 को जानकारी मिलीकि बिरकोना निवासी एक गर्भवती महिला प्रसव की पीड़ा से तडप रही है। लेकिन अस्पताल तक पहुंचने के लिए उसके पास हाल फिलहाल कोई साधन नहीं है। खबर मिल ते ही डॉयल-112 की टीम 12 मिनट से भी कम समय पर मौके पर पहुंच गयी।

डायल 112 की टीम  प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को वाहन में बैठाकर अस्पताल के तरफ रवाना हुई। इसी दौरान महिला के परिजनों ने वाहन रोकने को कहा। डायल-112 कर्मचारी आरक्षक दीनबंधु ने तत्काल डिलीवरी सामग्री उपलब्ध कराया। मितानीन और परिजनों की सहयोग से महिला ने सुरक्षित डिलीवरी के दौरान स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया।

पुलिस के अनुसार माता बच्चे को इसके बाद प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला और उनके परिजनों ने डॉयल-112 के प्रति कृतज्ञता जाहिर किया।  पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने डायल 112 टीम की जमकर तारीफ की है। साथ ही मितानिन को भी बधाई दी है।

https://www.cgwall.com/dial-112-the-woman-gave-birth-to-a-baby-girl-before-reaching-the-hospital-now-both-are-admitted-in-the-hospital/