Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डीएमसी ने किया पीएमश्री स्कूलों का औचक निरीक्षण….

नितिन खोब्रागढे@राजनांदगांव। जिला मिशन समन्वयक सतीश ब्यौहरे एवं उनकी टीम ने जिले में संचालित पीएम श्री स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस योजना के तहत जिले में सात स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। इन स्कूलों का उद्देश्य सिर्फ गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण, अध्ययन और सज्ञानात्मक विकास होगा बल्कि कौशल की जरूरतों के अनुरूप समग्र और पूर्ण विकसित नागरिकों का निर्माण करना है ।

इसी कड़ी में डीएमसी सतीश ब्यौहरे ने पीएमश्री स्कूलो के क्रियान्वयन में कसावट एवं निरीक्षण के लिए पी एमश्री स्कूल अमलीडीह डोंगरगांव , पीएमश्री स्कूल मोर कुटुम ब्लाक डोन्गरगढ, पीएम श्री स्कूल डुन्डेरा और पीएम श्री स्कूल कंडरापारा ब्लाक डोगरगढ़ का निरीक्षण कर सभी संस्था प्रमुखों को कहा कि पीएम राइज स्कूल की गरिमा व प्रतिष्ठा के लिए जरूरी है कि यहां का शैक्षणिक स्टाफ समय पर आए और कक्षाओं का वास्तविक संचालन हो। इसके साथ ही छात्र निर्धारित यूनिफॉर्म पर आए उन्होंने आगे कहा कि यहां का शैक्षणिक गुणवत्ता का स्तर केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय तथा नामचीन प्राइवेट स्कूलों की तरह होना चाहिए। शासन से प्राप्त राशि का उपयोग 10 फरवरी तक पूर्ण करने की समझाईश दी गई एवं बीईओ बीआरसी को निर्देशित किया गया कि समय सीमा में लक्ष्य को पूरा हो।

https://khabar36.com/dmc-conducted-surprise-inspection-of-pmshree-schools/