Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डॉ. भारती पारधी का जीवन परिचय (जीवनी) : Dr. Bharti Pardhi Biography in Hindi

Dr. Bharti Pardhi Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: बीजेपी की महिला पार्षद भारती पारधी का परिवार राजनीति से जुड़ा रहा है. उनके ससुर भोलाराम रामजी 1962 में प्रजा सोशलिस्ट पार्टी से सांसद चुने गए थे, वह महाकौशल में पहले गैर कांग्रेसी सांसद थे.

डॉ. भारती पारधी फिलहाल बालाघाट नगर पालिका में पार्षद हैं, इससे पहले वह पंचायत चुनाव भी लड़ चुकी हैं, उन्होंने लालबर्रा से जिला पंचायत का चुनाव जीता था. डॉ. भारती पारधी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट की दावेदारी की थी. लेकिन बीजेपी ने उन्हें विधानसभा में मौका न देकर सीधे लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है.

डॉ. भारती पारधी का नाम जब घोषित हुआ था, तब भले ही सबको यह चेहरा नया लगा हो लेकिन बालाघाट जिले की राजनीति में उनका अच्छा दखल माना जाता है. आदिवासी बहुल बालाघाट लोकसभा सीट पर डॉ. भारती पारधी को उतारकर बीजेपी ने महिला कार्ड खेला है, पार्टी ने यहां वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटा है.

https://npg.news/biography/dr-bharti-pardhi-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263488