Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डॉ. रेशमा अंसारी का गजल संग्रह इल्तिजा है मेरी विमोचित

होरी जैसवाल 

रायपुर : मैट्स विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रेशमा अंसारी के गज़ल संग्रह इल्तिजा है मेरी का विमोचन प्रसिद्ध महिला साहित्यकार अलका सरावगी,कलकत्ता मनीषा कुलश्रेष्ठ जयपुर, प्रसिद्ध गजलकार और समालोचक प्रेम भारद्वाज, ज्ञानभिक्षु, दिल्ली, डॉ सुधीर शर्मा रायपुर, डॉ कमलेश गोगिया,कुलाधिपति गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. के. पी. यादव ने किया।

इस संग्रह में विभिन्न समसामयिक विषयों से संबंधित 90 गज़लें सूफियाना अंदाज में संकलित हैं जो हिन्दी तथा उर्दू मिश्रित नई शैली में लिखी गई हैं। इस संग्रह में अनेक कविताएँ प्रेम और अनुभूति का संसार रचती हैं। इस संग्रह में मौसम, प्यार, बारिश, देश, परिवार, प्रकृति, पिता, किताबें, ज्ञान-विज्ञान और चंद्रयान की सफलता का सुख भी है। आशा और विश्वास के सहारे सुमिरन है।

The post डॉ. रेशमा अंसारी का गजल संग्रह इल्तिजा है मेरी विमोचित appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/dr-reshma-ansaris-ghazal-collection-iltija-hai-meri-released/