Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दक्षिण एशिया में एक मात्र प्रोटान थेरेपी सेन्टर…स्तन कैंसर का होता है सटीक इलाज…प्रबंधन ने बताया…मरीज को सशक्त बनाता है अपोलो

बिलासपुर—अपोलो कैंसर सेंटर भारत का सबसे विश्वनीय और सटीक ईलाज का केन्द्र है। मरीजों का सफल इलाज कर मरीजों के परिजनों का ना केवल विश्वास हासिल किया है। बल्कि मरीजों को बेहतर और सुखमय जीवन दिया है। विश्वास ने ही अपोलो को मजबूती दिया है। खासकर कैंसर इलाज को लेकर जनसामान्य में अपोलो के प्रति लोगों में जो विश्वास है।  यही विश्वास अपोलो की पूंजी भी है। यह बातें अपोलो अस्पताल में पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रबंधन ने दिया। साथ ही अक्टूबर में स्तन कैंसर जागरूकता की जानकारी को भी साझा किया।

 अक्टूबर में स्तन कैंसर जागरूकता माह की जानकारी अपोलो प्रबंधन ने पत्रकारों से साझा किया। डॉक्टरों ने बताया कि जागरूकता अभियान के दौरान सभी को स्तन कैंसर को लेकर जानकारियों को साझा किया जाएगा। प्रबंधन ने बताया कि अपोलो कैंसर सेंटर को इस बात का गर्व भी है कि इस प्रकार का कार्यक्रम कार्यक्रम पेश करने वाला भारत का पहला  केंद्र है। अक्टूबर महीने में स्तन कैंसर जागरूकता माह के अनुरूप, अपोलो कैंसर सेंटर महिलाओं में स्तन कैंसर को ना केवल जानकारी देगा। बल्कि समय रहते कैंसर की पहचान के बारे में भी बताएगा।

डॉक्टरों ने बताया कि स्तन कैंसर महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। समय पर उपचार होने पर ही कैंसर से मुक्ति संभव है। स्तन कैंसर के खिलाफ लड़ाई में शुरुआती जांच सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपोलो कैंसर सेंटर में हमने शुरुआती चरण में स्तन कैंसर का इलाज कर हर बार सफलता हासिल किया है। आज सभी ठीक हुए रोगी सामान्य जिन्दगी जी रहे हैं।

भारत का सबसे तेज और सटीक कार्यक्रम

डाक्टरों की टीम ने बताया अपोलो कैंसर सेन्टर ने ब्रेस्ट कैंसर इलाज को लेकर समय और परफेक्शन का पूरा ध्यान रखा है।  चूंकि कैंसर के ईलाज में बहुत सावरधानी रखी जाती है। समय भी बहुत लगता है। जाहिर सी बात है कि मरीज और उनके परिजन हमेशा तनाव में रहते हैं। हमने इस बात को ध्यान में रखते हुए..पीडितों के तनाव को कम करने को विशेष प्रयास भी किया है। जब स्तन कैंसर प्रबंधन की बात आती है तो अपोलो कैंसर सेंटर दृढ़ता से “जल्द से जल्द सबसे आसान” में विश्वास के साथ अपना काम करता है।

प्रबंधन ने सवाल जवाब के दौरान बताया कि स्तन कैंसर मरीज का तुरंत और सटीक आकलन के लिए सबसे पहले मैमोग्राफी, अल्ट्रासाउंड और बायोप्सी समेत उन्नत तकनिकी का सहारा लिया जाता है। मरीज़ को 24 घंटों के भीतर परिणाम  प्राप्त हो जाता है। अपोलो में स्तन कैंसर की जांच  सेवाएं  हमेशा खुला रहता है। लेकिन इसके लिए मरीज को आवश्यक मानदंडों को पूरा करना जरूरी है।

स्वास्थ्य देखभाल के दौरान पूरी प्रक्रिया का पालन पेशेवर होता है। डाक्टरों ने बताया कि ईलाज के दौरान स्थान, बीमा कवरेज और विशिष्ट परिस्थितियों के अनुसार थोड़ा बहुत खर्च में अन्तर आता है। अपोलो में व्यापक उपचार को लेकर कुशल ऑन्कोलॉजिस्ट और विशेषज्ञों की टीम काम करती है।

मरीजों को सशक्त बनाना

डॉ. अमित वर्मा ने बताया कि  बीमारी का त्वरित और सटीक पता लगने से न केवल प्रभावी उपचार का सबसे अच्छा मौका मिलता है। बल्कि रोगियों को जल्द राहत भी मिलती है। डॉ. सार्थक मोहर्रिर ने जानकारी दिया कि स्तन कैंसर के निदान और देखभाल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता सिर्फ बेहतर ईलाज करना ही नहीं बल्कि मरीज़ को सशक्त बनाना भी है। स्तन कैंसर के लिए हमारे एक दिवसीय कैंसर निदान कार्यक्रम के साथ, हमारा लक्ष्य न केवल समय पर परिणाम प्रदान करना है बल्कि आशा और का  संचार करना है।

सस्ता,सुलभ और विश्वनीय इलाज

डॉ. शिरीषl मलिक ने बताया कि हम उस भय और चिंता को समझते हैं जो अक्सर कैंसर को लेकर लोगो में है। हमारा लक्ष्य महिलाओं को त्वरित, सटीक निदान और अनुरूप दिशा में एक स्पष्ट रास्ता प्रदान करना है। अर्नब एस राहा, यूनिट हेड, अपोलो कैंसर सेंटर  और  डॉ अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि अपोलो  कैंसर सेंटर  बिलासपुर मात्र एक लक्ष्य…महिलाओं को समय पर और सटीक उपचार प्रदान कर उन्हें नई और निरोगी जिन्दगी देना है।

एक मात्र बीम प्रोटोन सेन्टर

पत्रकार वार्ता के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि अपोलो कैंसर सेंटर का भारत में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है। सेन्टर में 325 से अधिक ऑन्कोलॉजिस्ट  अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 147 देशों से लोग अपोलो कैंसर केंद्रों में कैंसर के इलाज के लिए आते हैं। दक्षिण एशिया और मध्य पूर्व में पहले और एकमात्र पेंसिल बीम प्रोटोन थेरेपी सेंटर  अपोलो में ही है।

The post दक्षिण एशिया में एक मात्र प्रोटान थेरेपी सेन्टर…स्तन कैंसर का होता है सटीक इलाज…प्रबंधन ने बताया…मरीज को सशक्त बनाता है अपोलो appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/the-only-proton-therapy-center-in-south-asia-provides-accurate-treatment-for-breast-cancer-management-said-that-apollo-empowers-the-patient/