Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिल्ली में गुलाबी सर्दी दिखा रही असर, आज धुंध छाने के आसार

नई दिल्ली . दिल्ली में रविवार को बादल छाए रहे. इसके चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहे. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार की सुबह हल्की धुंध देखने मिल सकती है. दिल्ली में अब ठंड का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार सुबह हल्की धूप निकली, लेकिन दोपहर बाद दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहे.

तेज धूप नहीं होने के चलते हल्की धुंध भी छाई रही. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दौरान हवा की गति चार से आठ किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने के आसार हैं.

न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा : रविवार को न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है. राजधानी में आर्द्रता का स्तर 92 से 38 फीसदी तक रहा. मौसम विभाग ने कल शहर में दिन के समय आसमान साफ रहने तथा शाम या रात में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई थी.

मौसम विभाग का कहना है कि अब दिन प्रतिदिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान घटता रहेगा, जिसकी वजह से ठंड का एहसास बढ़ेगा. खासकर सुबह और शाम का समय अधिक ठंडा होगा.

रिज मौसम केंद्र में सबसे कम तापमान रिकॉर्ड हुआ

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को राजधानी दिल्ली के रिज मौसम केंद्र में सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई, यहां का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार की सुबह हल्की धुंध देखने को मिल सकती है, जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक रात 8 बजे 307 पर पहुंच गया.

गौरतलब है कि 0-50 के बीच एक सूचकांक को ‘अच्छा’, 51-100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101-200 के बीच ‘मध्यम’, 201-300 के बीच ‘खराब’, 301-400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401-500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

https://lalluram.com/pink-winter-is-showing-its-effect-in-delhi-chances-of-fog-today/