Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिल्ली में लम्पी की दस्तक! लंपी वायरस के रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने लिए ये महत्वपूर्ण फैसले

नई दिल्ली : भारत के कई राज्यों में लंपी वायरस ने भयंकर तबाही मचाई है. वहीँ देशभर में इस बीमारी से मरने वाले गायों की मौतों की संख्या 58 हजार के पार जा चुकी हैं. तकरीबन 12 से ज्यादा राज्यों में इससे जुड़े मामले सामने आए हैं. राजस्थान में तो गायों के शवों को दफनाने की जगहें कम पड़ गई है. इन सबके बीच अब दिल्ली में भी लंपी वायरस 173 मामले दर्ज किए गए हैं.

रायपुर : रावण दहन में शामिल होंगे सीरियल के राम-सीता

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के मुताबिक गोयला डेरी से 45, रेवला खानपुर एरिया से 40, घुम्मनहेड़ा एरिया से 21, नजफगढ़ एरिया से 16 मामले सामने आए हैं. बाकी थोड़े बहुत मामले अन्य क्षेत्रों में दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को इस वायरस से डरने की जरूरत नहीं है.

संक्रमित पशुओं को आइसोलेट करने की जरूरत है. इनके इलाज के लिए दो मोबाइल वैटरनिटी क्लीनिक मंगाए गए हैं. इसी के साथ 11 रेपिड रिस्पॉन्स टीम तैयार की हैं. ग्रामीण इलाकों के लिए 4 टीमों को तैयार किया गया है, जो लोगों को जागरूक करने का काम करेंगी.

The post दिल्ली में लम्पी की दस्तक! लंपी वायरस के रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने लिए ये महत्वपूर्ण फैसले appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/lumpys-knock-in-delhi-delhi-government-took-these-important-decisions-for-the-prevention-of-lumpi-virus/