Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में पारा 40 डिग्री के पार…

मानसून में देरी के चलते उत्तर भारत भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहा है। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में पारा 40 डिग्री के ऊपर जा चुका है। इस बीच मौसम विभाग ने आज कुछ राज्यों के लिए राहत की खबर दी है। राजधानी दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज और अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली-NCR चार दिन होगी बारिश 

IMD के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Today) के लोगों को आज से अगले तीन दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी। आज दिल्ली में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर आ सकता है। 

बिहार और छत्तीसगढ़ में लू की चेतावनी

तटीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आंध्र प्रदेश में एक दिन और बिहार के कुछ स्थानों पर तीन दिन लू चल सकती है। वहीं, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में एक दिन और पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश में दो-दो दिन इसका असर देखने को मिल सकता है। 

Biparjoy Cyclone का दिखेगा असर

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Biparjoy Cyclone) के गुजरात में आने के बाद आज राजस्थान इससे प्रभावित हो सकता है। हालांकि, तूफान की रफ्तार में कमी आ रही है, लेकिन दक्षिण पश्चिम राजस्थान इससे ज्यादा प्रभावित हो सकता है। चक्रवात की वजह से अगले चार दिन तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना है।

यूपी में 20 जून कर मानसून नहीं पहुंचेगा

मौसम विभाग की माने तो जिस प्रकार से मानसून की रफ्तार में कमी है, वो यूपी और दिल्ली में इस बार देरी से ही दस्तक देगा। दिल्ली में 27 तो यूपी में 30 जून तक मानसून दस्तक देता है, लेकिन इस बार इसमें और देरी देखी जा सकती है।

The post दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में पारा 40 डिग्री के पार… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/56376