Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिवाली के बाद हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) दिवाली के बाद गुजरात में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि शुक्रवार को कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

इस बीच, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। इस पहाड़ी राज्य में, जहां वर्तमान में भाजपा सत्ता में है, 12 नवंबर को एक चरण के चुनाव में मतदान होगा। राज्य में वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

चुनाव आयोग ने हाल ही में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए दोनों राज्यों का दौरा किया था।

गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है। गुजरात ने दो चरणों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया- 9 और 14 दिसंबर और इसमें 182 विधानसभा सीटें हैं। पिछले चुनावों में, राज्य में लगभग तीन दशकों से सत्ता में रही भाजपा को 99 सीटें मिली थीं और कांग्रेस 77 सीटों पर विजयी हुई थी।

https://www.khabar36.com/gujarat-assembly-election-dates-likely-to-be-announced-after-diwali/