Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
द्वितीय विश्वयुद्ध के 112 नॉन पेंशनर्स को अब मिलेगी 15 हजार सहायता राशि

 भोपाल

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज  कारगिल शहीदों के परिजनों का सम्मान किया और सैनिक कल्याण बोर्ड वेब पोर्टल एवं मोबाइल एप का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के 112 नान पेंशनर भूतपूर्व सैनिकों और उनकी विधवाओं को दी जाने वाली सहायता राशि आठ हजार से बढ़ाकर पंद्रह हजार की जा रही है।

प्रशासन अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने क्यू आॅर कोड स्कैन कर सशस्त्र झंडा दिवस के लिए अनुदान दिया। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर द्वितीय विश्वयुद्ध  के 112 नॉन पेंशन भूतपूर्व सैनिकों और उनकी विधवाओं को दी जाने वाली सहायता राशि में वृद्धि की जाएगी। अभी उन्हें आठ हजार रुपए प्रति माह आर्थिक सहायता मिल रही है अब इसे बढ़ाकर पंद्रह हजार रुपए प्रतिमाह करने पर विचार किया जा रहा है। वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है जल्द ही इसके आदेश जारी किए जाएंगे। मध्यप्रदेश में द्वितीय विश्वयुद्ध में भाग लेने वाले नॉन पेंशनर भूतपूर्व सैनिक एवं उनकी विधवाओं की संख्या 112 है। इसमें दो भूतपूर्व सैनिक और 110 विधवाएं शामिल है।

 गृह मंत्री ने कहा कि शहीद सैनिकों की माताओं, बहनों और परिजनों को देखकर उनकी आंखे भर आई है।  इस मौके पर अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, सेवानिवृत्त सेना मैडल ब्रिगेडियर अरुण नायर सहित अन्य भूतपूर्व सैनिक और उनके परिजन मौजूद थे।

शौर्य स्मारक में कारगिल के शहीदों को नमन
भोपाल में शौर्य स्मारक पर कारगिल विजय दिवस के मौके पर कारगिल में शहादत देने वाले वीर जवानों को स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देश की एक-एक इंच जमीन की रक्षा की है। हमारी सेना ने दिखा दियाकि भारत की ओर जो आंख उठाकर देखेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। वीर जवानों को हम सदैव नमन करते हैं।

The post द्वितीय विश्वयुद्ध के 112 नॉन पेंशनर्स को अब मिलेगी 15 हजार सहायता राशि appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96840