Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धर्मांतरण को लेकर विवाद गहराया, भाजपा पार्षदों से मारपीट, विवाद बढ़ता देख पहुंची पुलिस, हमलावरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नितिन@रायगढ़। शहर के जुट मिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर कालोनी के पास एक अवैध निर्मित भवन में धर्मांतरण की सूचना पर घटना स्थल में पहुंचे दो भाजपा पार्षदो मुक्तिनाथ बबुआ तथा राघवन सहित हिंदी संगठन से जुड़े अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर ईसाई धर्म प्रचारक तथा पहले से मौजूद लोगों ने अचानक हमला कर दिया।

अवैध तरीके से बने इस भवन में काफी समय से चल रहा धर्मांतरण का खेल

पीड़ित हिंदू संगठन के लोगों का कहना था कि क्षेत्र में अवैध तरीके से बने इस भवन में धर्मांतरण का खेल काफी लंबे समय से चला रहा था। जिसके बाद स्थानीय युवाओं और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं भवन में चल रहे धर्म परिवर्तन कार्यक्रम को रुकवाया और स्थानीय पुलिस को सूचना दी ,जिसके बाद हिंदू समुदाय और एक धर्म विशेष समुदाय के बीच झड़प हो गई झड़प के बाद हिंदू समुदाय ने हनुमान चालीसा पढ़कर धर्म विशेष का विरोध करने लगे। जिसके बाद ईसाई समुदाय के लोगों में से महिलाओं ने विरोध कर्ता हिन्दू संगठन के लोगों पर हमला कर दिया। जिससे कुछ लोगों को चोटें भी आई। जानकारी के अनुसार सावित्री नगर में जुनेजा बिल्डिंग में कथित तौर पर धर्मांतरण कराने वाले मसीही समाज में कुछ लोग ऐसे थे। जो पिछले तीन साल पहले शिवम विहार कालोनी में रहकर धर्मांतरण का कार्य कर रहे थे। यहां भी स्थानीय लोगों के विरोध के बाद विवादित स्थिति निर्मित हुई थी। जिसके बाद मकान मालिक ने उक्त ईसाई धर्म प्रचारकों से अपना घर खाली करवा लिया था।

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

इधर विवाद बढ़ने की सूचना के बाद पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर धर्म परिवर्तन कराने वाले एक दर्जन से भी अधिक लोगों को हिरासत में लेकर उनके पास से भारी मात्रा में बाईबल तथा अन्य धर्म प्रचार की किताबों के अलावा धार्मिक सामग्रियां जब्त की गई। जिसके बाद शहर के जूटमिल थाने में शिकायत के बाद एफआईआर की भी कार्रवाई की गई। शाम इस मामले में तकरीबन 14 महिला पुरुषों सहित कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर भादवि की संगीन धाराओं, 147,148,149,323,153A,295A,505(2),365,506(B) के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया।

https://khabar36.com/fighting-with-bjp-councilors-police-arrived-after-seeing-the-dispute-escalating/