Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धर्मांतरण पर हंगामा-वीएचपी नेता बोले- लालच दे करा रहे थे धर्म परिवर्तन पता चलते ही बीजेपी पार्षद पहुंचे, प्रार्थना सभा को रुकवाया, टैंट हटवाया; जमकर हुई नारेबाजी

मामला बढ़ न जाए इसलिए लोगों को शांत कराने खुद एएसपी संजय ध्रुव बड़ी संख्या में बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। ऐसी शिकायत मिली थी। विशेष समुदाय द्वारा इसे लेकर आयोजन भी किया था, जिसे पुलिस ने जाकर बंद कराया था। पुलिस बयान लेकर मामले की जांच कर रही है।

दुर्ग- धर्मांतरण को लेकर हंगामा जारी है। अब नया विवाद भिलाई में उठ गया है। यहां एक कार्यक्रम के दौरान पादरी को बुलाकर प्रार्थना सभा कराई जा रही थी। इसका पता चलते ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता पहुंच गए और नारेबाजी शुरू हो गई। भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में अपना धर्म परिवर्तन कर चुके पंजाबी परिवार ने गृह प्रवेश की आड़ में प्रार्थना सभा का आयोजन किया था। जैसे ही इसकी जानकारी वार्ड पार्षद दया सिंह को हुई वो भड़क गए। उन्होंने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को बुलाया। इसके बाद सभी लोगों ने कार्यक्रम को रद्द कर वहां लगा टेंट हटवाया। खुर्सीपार पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।हिंदू संगठनों का आरोप है कि आसपास के लोगों को बुलाया गया और उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए लालच दिया गया। फिलहाल खुर्सीपार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

धर्म परिवर्तन कर चुके सिक्ख परिवार पर आरोप
खुर्सीपार इलाके में रहने वाले एक सिक्ख परिवार कुछ समय पहले धर्म परिवर्तन कर ईसाई बन गया था। उस परिवार की ओर से शनिवार को गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा गया था। इसमें आसपास के लोगों को भी बुलाया गया। वहीं एक पादरी भी पहुंचे थे। आरोप है कि गृह प्रवेश की आड़ में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इसकी जानकारी बस्ती वालों ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों को दे दी।
कार्यक्रम रद्द कराया, टेंट हटवाया
बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता और लोग वहां एकत्र हो गए। उन्होंने हंगामा करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने कार्यक्रम को रद्द करा दिया और वहां लगा टेंट हटवा दिया। घंटों नारेबाजी चलती रही। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हिंदू संगठनों का कहना था कि शिकायत मिल रही थी कि सिक्ख परिवार का लड़का मनजीत धर्मांतरण के लिए लोगों पर दबाव बना रहा है।

कुछ ही सालों में बना करोड़पति अब करवा रहा धर्म परिवर्तन
बजरंग दल के कार्यकर्ता रवि निगम ने बताया जो व्यक्ति हिंदू धर्म की भावना के साथ खेल रहा है वह पहले एक मामूली ट्रक ड्राइवर था। कुछ ही सालों उसके पास इतना पैसा आ गया कि उसने अपना एक आलीशान बंगला बना लिया। इतना पैसा उसके अचानक आया कहां से। उसने मांग की है कि पुलिस इसकी जांच करे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।इस तरह कार्यक्रम की आड़ में प्रार्थना सभा का आयोजन करने से बजरंग दल के कार्यकर्ता काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने क्रिश्चन समुदाय और उनके पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। घंटों नारेबाजी करने के बाद पुलिस ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वसन देकर शांत कराया। बजरंगियों ने आरोप लगाया कि खुर्सीपार क्षेत्र में काफी दिनों से ये शिकायत मिल रही थी कि एक सिक्ख परिवार है। मंजीत नाम का व्यक्ति लगातार मोहल्ले के लोगों पर दबाव बना रहा था कि वो अपना धर्मांतरण कर लें। आज उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दी हैं। मकान ओपनिंग करने के लिए उसने कार्यक्रम आयोजित किया, लोगों को इकट्ठा किया। बाहर से पादरी को बुलवाया। वो लोग आए लोगों को लालच देकर उनसे जबरदस्ती धर्मांतरण कराने की कोशिश करने लगे।
कभी भी बिगड़ सकता है माहौल
विश्व हिंदू परिषद के नेता रतन यादव ने आरोप लगाया कि, अपने मकान के गृह प्रवेश के लिए बाहर से पादरी बुलाया और आसपास के लोगों को प्रलोभन देकर अपने साथ ले गया। उन्होंने कहा कि नारायणपुर में जो हुआ है, उसके बाद अब यहां भी इस तरह का षड्यंत्र किया जा रहा है। प्रशासन और पुलिस इसे रोके। जनता में इसे लेकर आक्रोश है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इसे नहीं रोका गया तो माहौल कभी भी बिगड़ सकता है।

The post धर्मांतरण पर हंगामा-वीएचपी नेता बोले- लालच दे करा रहे थे धर्म परिवर्तन पता चलते ही बीजेपी पार्षद पहुंचे, प्रार्थना सभा को रुकवाया, टैंट हटवाया; जमकर हुई नारेबाजी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=68225