Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धवल पटेल का जीवन परिचय (जीवनी) : Dhawal Patel Biography in Hindi

Dhawal Patel Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: धवल पटेल ने एसवीएनआईटी सूरत से बीटेक और सिम्बायोसिस पुणे से एमबीए किया है। उन्होंने आईबीएम, कैपजेमिनी और एक्सेंचर में कंप्यूटर इंजीनियर के रूप में काम किया है। उन्होंने अमेरिका, यूरोप, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में भी काम किया। उन्होंने 2021 में नौकरी छोड़ दी और बीजेपी के साथ काम करना शुरू कर दिया. वह मूल रूप से नवसारी जिले के जरी गांव का रहने वाला है। वह ढोडिया पटेल आदिवासी समुदाय से हैं।

2009 से धवल पटेल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2013 में धवल पटेल को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू किया था। जिसके बाद अमित शाह ने उन्हें ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया. जिसके बाद धवल पटेल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए ऑनलाइन प्रचार कर रहे हैं।

2021 में धवल पटेल ने कैपजेमिनी में निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद वह पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। धवल पटेल एशिया स्पेसिफिक के प्रमुख थे. धवल पटेल ने करीब 35 लाख रुपये के पैकेज वाली नौकरी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए.

https://npg.news/biography/dhawal-patel-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263384