Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धान खरीद की तिथि नही बढ़ाने के विरोध में कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिर्गमन

रायपुर 06 फरवरी।छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों ने समर्थन मूल्य पर धान की खरीद की तिथि को और नही बढ़ाए जाने के विरोध में सदन से बहिर्गमन किया।

   विधानसभा में आज प्रश्नोत्तरकाल में कांग्रेस सदस्य उमेश पटेल ने खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल से चालू धान खरीद सीजन में धान की हुई कुल खरीद एवं पंजीकृत किसानों के धान के रकबे की जानकारी मांगी।मंत्री ने बताया कि कुल 145 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है।श्री पटेल ने कहा कि धान खरीद के पिछले आकंड़े बताते है कि लगभग हर वर्ष धान के रकबे में बढ़ोत्तरी हुई है लेकिन मंत्री के उत्तर से इस बार दो लाख हेक्टेयर रकबे में कमी हुई है।जबकि इस बार 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीद की सरकार ने घोषणा की थी।

   पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस सदस्य भूपेश बघेल ने कहा कि रकबा भी कम बताया गया है और धान बेचने वाले पंजीकृत किसानों की संख्या में भी कमी हुई है।अभी बहुत सारे किसानों के पास धान बेचने को पड़ा हुआ है।बालोद महासमुन्द सहित कई जिलों में किसानों को टोकन भी नही मिल पाए।उन्होने कहा कि धान खरीद की तिथि को और आगे बढ़ाने की सरकार को घोषणा करनी चाहिए।

    मंत्री श्री बघेल ने कहा कि धान की खऱीद बन्द हो गई है,और धान नही बेचने की कहीं से शिकाय़त भी प्राप्त नही हुई है।इस कारण धान की खरीद की तिथि बढ़ाने की आवश्यकता नही है।कांग्रेस सदस्यों ने इस पर सरकार के किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया और विरोध में सदन से बहिर्गमन किया।

The post धान खरीद की तिथि नही बढ़ाने के विरोध में कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिर्गमन appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/80800