Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नदारद शिक्षकों की कलेक्टर लेंगे क्लास… बैठक में अवनीश शरण का फऱमान…हर बुधवार को होगा एसडीएम का जनदर्शन

बिलासपुर— अधिकारियों की समय सीमा बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने फरमान जारी किया कि अब प्रत्येक बुधवार को सबेरे 11 से दो के बीच एसडीएम अपने कार्यालय में जनदर्शन लगाएंगे। इस दौरान कलेक्टर ने जिला शिक्षा विभाग प्रमुख को आदेश दिया कि लम्बे समय से कार्य से नदारद शिक्षकों की सूची पेश करें। नाराजगी जाहिर करते हुए अवनीश शऱण ने कहा कि बोर्ड परीक्षा सिर पर है लेकिन अभी तक स्मार्ट क्लास शुरू नहीं हुई है। बैठक के दौरान कलेक्टर ने टीएल बैठक में की महतारी वंदन योजना की समीक्षा कर जरूरी दिशा निर्देश भी दिया है।

कलेक्टर जनदर्शन की तर्ज पर अब सभी एसडीएम साप्ताहिक जनदर्शन करेंगे। सप्ताह के बुधवार को सवेरे 11 से 2 बजे तक सबी एसडीएम अपने कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनेंगे और निराकरण भी करेंगे। अवनीश शरण ने टीएल की बैठक के दौरान महतारी वंदन योजना, पीएम जनमन योजना, जल जीवन मिशन सहित अन्य विभागीय लंबित मामलों की समीक्षा की। मानदेय और कलेक्टर दर पर विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा। बैठक में डीएफओ संजय यादव,नगर निगम आयुक्त अमित कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

 समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर ने स्कूलों से शिक्षकों की नदारदी को लेकर नाराजगी जाहिर किया। उन्होने डीईओ से कहा कि डीईओ से अगले टीएल बैठक में सालों से बिनररा छुट्टी नरादद शिक्षकों की सूची पेश करें। बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। शिक्षा विभाग ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। कलेक्टर ने इस दौरान बोर्ड और कॉलेज की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए कोलाहल नियंत्रण पर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

शरण ने कहा मिडिल स्कूलों में स्मार्ट पढ़ाई के लिए लाए गए उपकरणों को अभी तक सेट-अप नही किया गया है। सप्लायर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर जानकारी दे। कोटा ब्लॉक के बैगा आदिवासी बहुल ग्राम कुरदर की उप स्वास्थ्य केन्द्र में बिजली पहुंचाने के निर्देश ऊर्जा विभाग को दिया।

       उन्होने कहा कि डीएमफ शासी परिषद की बैठक में जिन कामों को अनुमोदन किया गया है..एक सप्ताह मैें प्रशासकीय स्वीकृति का प्रस्ताव एक सप्ताह में पेश करें।10 फरवरी को डिवर्मिंग दिवस मनाया जायेगा। स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्रों में 19 साल तक के बच्चों को कृमिनाशक दवाई खिलाई जायेगी। प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के तहत बिलासपुर शहर में 12 और 13 फरवरी को आयुष्मान कार्ड बनाने का दो दिवसीय अभियान चलाया जाएगा। उन्होने बताया कि बिलासपुर शहर में फिलहात 2.14 लाख लोगों का आयुष्मान कार्ड अभी नहीं बना है।

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक लेकर भी कलेक्टर ने कार्यों की समीक्षा की । महतारी बंदन योजना के पहले दिन के हालात की जानकारी लेने के साथ ही कलेक्टर ने महति योजना को प्राथमिकता के साथ लेने को कहा।

https://www.cgwall.com/collector-of-absent-teachers-will-take-orders-of-avnish-sharan-in-class-meeting-public-darshan-of-sdm-will-be-held-every-wednesday/