Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नवाज शरीफ का ये विश्वासपात्र नेता बनेगा पाकिस्तान का वित्त मंत्री

चार बार के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को पहली बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा पाकिस्तान के विदेश मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। यह पद उनको पिछले महीने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुने गए शहबाज सरकार द्वारा मिली। एक बार फिर ऐसी संभवाना है कि इशाक डार देश का वित्त मंत्रालय संभाल सकते हैं।

पाकिस्तान के वर्तमान विदेश मंत्री इशाक डार देश का वित्त मंत्रालय संभाल सकते हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता मुहम्मद जुबैर ने इसकी जानकारी दी। एआरवाई न्यूज ने इसकी सूचना दी है।

चार बार के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को पहली बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा पाकिस्तान के विदेश मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। यह पद उनको पिछले महीने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुने गए शहबाज सरकार द्वारा मिली। वहीं, शरीफ ने वित्त मंत्रालय की देखभाल के लिए पाकिस्तान के सबसे बड़े बैंक के सीईओ मुहम्मद औरंगजेब को नियुक्त किया।

इशाक डार से लिया जाएगा आर्थिक मामलों पर परामर्श
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध के पूर्व गवर्नर जुबैर ने कहा कि पीएम ने विदेश मंत्री इशाक डार को उन समितियों में शामिल किया है, जहां वित्त मंत्री को शामिल किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘वित्त संबंधी समिति में डार को शामिल करके पीएमएल-एन ने स्पष्ट संदेश दिया है कि आर्थिक मामलों से संबंधित निर्णय लेने में इशाक डार से परामर्श लिया जाएगा।’

जुबैर ने कहा, ‘इशाक डार को दोबारा वित्त मंत्री नियुक्त किया जा सकता है, क्योंकि पीएम उन्हें पहले ही सीसीआई में शामिल कर चुके हैं।’

The post नवाज शरीफ का ये विश्वासपात्र नेता बनेगा पाकिस्तान का वित्त मंत्री appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/87745