Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍प कमल दहल  31 मई से भारत के दौरे पर

नई दिल्ली 28 मई।नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍प कमल दहल ‘प्रचंड’ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के निमंत्रण पर 31 मई से 3 जून के बीच भारत के आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे।

   श्री प्रचंड की पिछले वर्ष दिसंबर में पदभार संभालने के बाद यह भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा है। उनके साथ एक उच्‍चस्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आएगा।

  भारत यात्रा के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री राष्‍ट्रपति द्रोपद्री मुर्मु और उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड से मुलाकात करेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय साझेदारी से संबंधित विभिन्‍न क्षेत्रों को लेकर गहन विचार-विमर्श करेंगे। नेपाल के प्रधानमंत्री भारत के अन्‍य उच्‍चाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

  विदेश मंत्रालय के अनुसार आधिकारिक बैठकों के अलावा, नेपाल के प्रधानमंत्री उज्‍जैन और इंदौर भी जाएंगे। मंत्रालय के अनुसार, यह यात्रा दोनों देशों के बीच उच्‍च स्‍तरीय आदान-प्रदान की परंपरा और पडोसी सबसे पहले की नीति का हिस्‍सा है।

The post नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍प कमल दहल  31 मई से भारत के दौरे पर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55039