Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नेवज नदी से 7 को निकलेगी कलशयात्रा

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
राजगढ़। तकरीबन 12 बीघा जमीन पर जिले का सबसे बड़ा बाबा रामदेव मंदिर का निर्माण लगभग पूर्णत: की ओर है। बाबा की प्रतिमा राजस्‍थान से 16 सितंबर को आएगी जिसका भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। इसकी स्‍थापना 17 सितंबर को बाबा की दूज पर होगी।

मंदिर का निर्माण पिपलदी रोड पर ग्राम दण्ड जोड़ में हो रहा है। यह स्‍थान राजगढ़-कालीपीठ रोड़ पर स्थित है। मध्यप्रदेश सहित राजस्थान के कारीगर मंदिर के निर्माण में रात दिन लगे हुए हैं। मंदिर में स्थापना के लिए राजस्थान से बाबा रामदेव की मूर्ति बनवाई गई है।

तंवर समाज सहित बाबा रामदेव के भक्त भव्य तैयारी में जुटे हैं। 7 सितम्बर से 17 सितम्बर तक धार्मिक आयोजन रखा गया है। 81 फीट के शिखर के नीचे बाबा रामदेव की साढ़े चार फीट हाईट की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

7 सितम्बर को नेवज नदी छोटे पुल से बाबा राम देव मन्दिर तक कलश यात्रा निकाली जाएगी। कथा प्रारंभ होगी जो कि प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से शुरू होगी। 16 सितम्बर को प्रतिमा आने के दौरान शोभायात्रा निकाली जाएगी। 17 सितम्बर को बाबा रामदेव प्राण प्रतिष्ठा, जन्मोत्सव, यज्ञ पूर्णाहुति का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे से महाप्रसादी रखी गई है।

http://www.nationalert.in/?p=11649