Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नॉमिनेशन पूर्व मॉक ड्रिल, कलेक्टर SP ने लिया नाम निर्देशन प्रक्रिया की व्यवस्था का जायजा

जशपुरनगर/विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया जिले में 21 अक्टूबर से प्रारंभ हो रही है इस हेतु जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव प्रत्येक विधानसभा वार कलेक्ट्रेट में नाम निर्देशन कक्षा बनाया गया है। जिसकी आवश्यक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था, नाम निर्देशन की प्रक्रिया, ऑनलाइन किए जाने की प्रक्रिया को प्रैक्टिस कर मॉक ड्रिल किया गया।

पूर्व अभ्यास इसलिए किया जाता है क्योंकि नॉमिनेशन के दौरान किसी प्रकार की त्रुटि न हो इसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी. रविशंकर ने कलेक्टर परिसर से अभ्यर्थियों की दूरी, प्रवेश प्रक्रिया एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नॉमिनेशन मॉक ड्रिल में प्रत्येक विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर अपने अधीनस्थ अमले के साथ उपस्थित रहे और ऑनलाइन प्रक्रिया सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

नाम निर्देशन के दौरान अभ्यर्थियों के द्वारा जमा किए जाने वाले दस्तावेज एवं चेक लिस्ट के बारे में समस्त अधीनस्थ अमले को मॉक ड्रिल के माध्यम से बताया गया। इसके पश्चात नॉमिनेशन के ऑनलाइन प्रक्रिया को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा ऑपरेटर को प्रशिक्षित किया गया।

जिसमें विभिन्न जरूरी प्रपत्रों के बारे में जानकारी दिया गया।
कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने नॉमिनेशन कक्ष में कंप्यूटर सिस्टम, नेट कनेक्टिविटी, सीसीटीवी, वीडियो कैमरा, नॉमिनेशन रजिस्टर, चेक लिस्ट, शील, ट्रेंड कर्मचारी सहित सहित अन्य जरूरी व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी. रविशंकर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बेरिकेड्स सहित नॉमिनेशन कक्षा में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री आई. एल. ठाकुर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर. पी. चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप, सर्व रिटर्निंग ऑफिसर, एसडीओपी, प्रशासन एवं पुलिस अमला के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

The post नॉमिनेशन पूर्व मॉक ड्रिल, कलेक्टर SP ने लिया नाम निर्देशन प्रक्रिया की व्यवस्था का जायजा appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/pre-nomination-mock-drill-collector-sp-took-stock-of-the-arrangements-for-nomination-process/