Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
न छुट्टी का आदेश किया, न कर्मचारियों को दफ्तर में प्रवेश

भोपाल

सतपुड़ा भवन में लगी आग की जांच के बीच गुरुवार को हजारों कर्मचारी राज्य शासन के जिम्मेदार अफसरों की गलती के चलते धूप में परेशान होते रहे। राज्य शासन ने गुरुवार को यहां लगने वाले दफ्तरों के कर्मचारियों के लिए न तो अवकाश घोषित किया और न ही दफ्तर संचालित करने के लिए कर्मचारियों को सतपुड़ा भवन में एंट्री ही दी। इसका नतीजा यह रहा कि सुबह दस बजे से ड्यूटी पर आए कर्मचारी दोपहर में तपती धूप में सरकार के फैसले का इंतजार करते खड़े रहे।

राज्य शासन ने 12 जून को सतपुड़ा भवन में लगी आग से तीसरे से लेकर छठे माले तक हुए करोड़ों के नुकसान के बाद 13 व 14 जून को अलग-अलग आदेश जारी कर यहां लगने वाले दफ्तरों के कर्मचारियों के लिए अवकाश घोषित कर दिया था। साथ ही शासन द्वारा विभाग प्रमुखों को स्थानीय स्तर पर वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश देकर कार्यालय संचालन के लिए कहा गया है। इस बीच शासन ने गुरुवार 15 जून के लिए इस भवन में लगने वाले कर्मचारियों के लिए कोई अवकाश घोषित नहीं किया तो दफ्तरों के कर्मचारी यहां ड्यूटी के लिए पहुंच गए लेकिन सतपुड़ा भवन में तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने सभी को यह कहकर कार्यालय भवन में घुसने से रोक दिया कि

शासन द्वारा एंट्री के आदेश नहीं दिए गए हैं। जब तक आदेश नहीं मिलेंगे, भवन के किसी भी फ्लोर में कोई नहीं जा सकेगा। भले ही कर्मचारी अधिकारी भूतल, ग्राउंड फ्लोर, प्रथम तल या दूसरे तल में लगने वाले विभागों से ही संबंधित क्यों न हों? पुलिस द्वारा एंट्री नहीं दिए जाने से यहां पहुंचे कर्मचारी अधिकारी सतपुड़ा भवन के बाहर शासन के आदेश का इंतजार करते रहे।

जांच समिति आज प्रारंभिक रिपोर्ट देगी
उधर अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति सतपुड़ा भवन के एक हिस्से में आग लगने की घटना का प्रारंभिक जांच प्रतिवेदन आज सरकार को देगी। इसके बाद समिति विस्तृत जांच प्रतिवेदन 15 दिवस में प्रस्तुत करेगी। जांच समिति आग लगने के कारणों की जांच करेगी। आग लगने से हुई हानि या क्षति का आकलन करेगी। आग लगने की घटना के लिये उत्तरदायित्व निर्धारण की अनुशंसा करेगी।

समिति आग लगने के कारण भवन संरचना में हुई क्षति का आकलन भी करेगी एवं भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए किए जाने वाले उपायों के लिए सुझाव भी देगी। समिति में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास नीरज मंडलोई सदस्य सचिव, सुखवीर सिंह प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग और अतिरिक्त महानिदेशक अग्नि शमन सेवाएं आशुतोष राय सदस्य हैं।

The post न छुट्टी का आदेश किया, न कर्मचारियों को दफ्तर में प्रवेश appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=88512