Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
परदे के पीछे अटल, महतारी संग राज्‍य का नक्‍शा

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से परिवर्तन यात्रा प्रारंभ कर रही है। परिवर्तन यात्रा के लिए भाजपा ने जो प्रचार रथ तैयार करवाया है उसमें छत्‍तीसगढ़ के नक्‍शे पर छत्‍तीसगढ़ महतारी की तस्‍वीर उभारी गई है। पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्‍न स्‍व.अटल बिहारी वाजपेयी की तस्‍वीर को बैकग्राउंड में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग राष्‍ट्रीय-प्रादेशिक नेताओं की तस्‍वीर का उपयोग रथ पर किया गया है।

इस मर्तबा भाजपा ने प्रदेश में दो परिवर्तन यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से पहली परिवर्तन यात्रा प्रारंभ होगी। इसे झंडी दिखाने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर से छत्‍तीसगढ़ प्रवास पर होंगे।

नड्डा व्‍यस्‍त, यात्रा की तारीख बदली

प्रदेश से दूसरी परिवर्तन यात्रा जशपुर से प्रारंभ होनी है। इसके लिए भाजपा ने 16 सितंबर की तिथि तय की थी। लेकिन इस दिन यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जयप्रकाश नड्डा व्‍यस्‍त बताए गए हैं। उनकी व्‍यस्‍तता का असर छत्‍तीसगढ़ और परिवर्तन यात्रा पर भी पड़ा है। अब नड्डा 16 की जगह 15 सितंबर को जशपुर आएंगे। जशपुर परिवर्तन यात्रा के सहप्रभारी अनुराग सिंहदेव के मुताबिक सारा कार्यक्रम पूर्ववत ही है। सिर्फ यात्रा के आगाज की तारीख एक दिन पहले की गई है।

प्रदेश प्रभारी ने किया रवाना

इसके पूर्व भाजपा के हाईटेक रथों को प्रदेश मुख्‍यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से दंतेवाड़ा-जशपुर के लिए रवाना किया गया। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के साथ ही वहां मौजूद अन्‍य नेताओं की उपस्थिति में इन रथों की पूजा अर्चना की गई।

इन हाईटेक रथों पर अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो जैसा भाजपा का नारा उकेरा गया है। बैकग्राउंड में वाजपेयी और कमल निशान नजर आ रहा है। भाजपा ने इस बार सामूहिक नेतृत्‍व में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। इसकी झलक रथ को देखकर दिखाई पड़ती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की तस्‍वीर नजर आ रही है। रथ को सामने से देखने पर नड्डा के बांयी ओर पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ.रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, राज्‍यसभा सदस्‍य डॉ.सरोज पांडे नजर आ रहे हैं।

दायीं ओर देखने पर प्रदेश अध्‍यक्ष व बिलासपुर सांसद अरूण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री और राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष लता उसेंडी की तस्‍वीर नजर आ रही है। रथ में कमल निशान और झंडे के साथ बड़े अक्षरों में परिवर्तन यात्रा लिखा हुआ भी नजर आ रहा है।

http://www.nationalert.in/?p=11822