Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
परसोत्तमभाई रूपला की जीवनी : Parshottam Rupala Biography Hindi

Parshottam Rupala Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Chunav Chetr, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Nick Name, Net Worth: पुरुषोत्तम रूपालाका जन्म- 1 अक्टूबर, 1954 को हुआ था, वह भारतीय राजनीतिज्ञ और राज्य सभा सांसद हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रिमण्डल में ‘कृषि और कृषक कल्याण मंत्रालय’ का दायित्व दिया था, किंतु 7 जुलाई, 2021 को मोदी मंत्रिमण्डल में विस्तार तथा फेरबदल के बाद पुरुषोत्तम रूपाला को ‘मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय’ का कार्यभार सौंपा गया है। पिछली सरकार में वह कृषि और पंचायती राज मंत्रालय में राज्य मंत्री थे। पुरुषोत्तम रूपाला नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं।

  • पुरुषोत्तम रूपाला का जन्म गुजरात के अमरेली के ईश्वरिया गांव में हुआ।
  • अपने भाषणों में पुरुषोत्तम रूपाला मजाकिया लहजे और स्थानीय भाषा के शब्दों के प्रयोग के लिए जाने जाते हैं।
  • वह हमेशा पारंपरिक कपड़े पहने नजर आते हैं।
  • सन 1991 में पुरुषोत्तम रूपाला पहली बार अमरेली से विधायक के तौर पर चुने गए थे।
  • गुजरात सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे पुरुषोत्तम रूपाला 2008 में राज्यसभा सांसद बनाए गए।
  • 2016 में उन्हें दोबारा राज्यसभा सांसद के तौर पर चुना गया।
  • पुरुषोत्तम रुपाला सौराष्ट्र क्षेत्र के प्रभावशाली कडवा पाटीदार समुदाय से हैं।
https://npg.news/biography/parshottam-rupala-biography-hindi-age-wiki-wife-family-chunav-chetr-date-of-birth-wife-family-height-career-nick-name-net-worth-1262674