Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पर्यटक वीजा आवश्यकताओं को माफ करने की योजना बना रही जापान सरकार, पढ़े पूरी खबर

जापान (Japan) सरकार पर्यटकों (Tourister) के हित में बड़ा फैसला लेने जा रही है। जापान की सरकार ने सीमा नियंत्रण में ढील देने की बात कही है, ताकि देश में पयर्टकों का आना आसान हो सके। जापान की स्थानीय समाचार एजेंसी Fuji News Network ने सोमवार को बताया कि जापान की सरकार कुछ देशों से पर्यटक वीजा (Tourist Visa) आवश्यकताओं को माफ करने की योजना बना रही है, ताकि सीमा नियंत्रण में और ढील दी जा सके।

पर्यटकों का सफर होगा आसान

समाचार एजेंसी Fuji News Network ने कहा कि प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) इस सप्ताह की शुरुआत में इस मालमे पर फैसला ले सकते हैं, जो व्यक्तिगत यात्रियों को बिना ट्रैवल एजेंसी बुकिंग के जापान जाने की अनुमति देगा। जापान सरकार के इस कदम से जापान आने वाले पर्यटकों के लिए सफर आसान हो जाएगा। उन्हें सरकार द्वारा मिली छूट से काफी हद तक मदद मिल सकेगी।

अक्टूबर तक फैसले की उम्मीद

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से पहले जापान को 68 देशों और प्रांतों के लिए पर्यटक वीजा की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन जब पूरी दुनिया में महामारी ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया, तब सरकार ने इस संबंध में फैसला लिया था और सभी के लिए पर्यटक वीजा अनिवार्य कर दिया था। जानकारी के मुताबिक जापान सरकार अक्टूबर तक देश में आने वाले पर्यटकों की दैनिक सीमा समाप्त कर सकती है।

विदेशी यात्रियों की दैनिक सीमा होगी खत्म

जापान में कैबिनेट के उप मुख्य सचिव सेजी किहारा ने रविवार को एक टेलीविजन कार्यक्रम में कहा कि विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि एक आसान नीति पर्यटन को आकर्षित करने में सबसे प्रभावी है। जापान ने पिछले हफ्ते विदेशी यात्रियों की दैनिक सीमा को 20,000 से बढ़ाकर 50,000 कर दिया और पूर्व-प्रस्थान COVID परीक्षणों की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%AA%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%9F%E0%A4%95-%E0%A4%B5%E0%A5%80%E0%A4%9C%E0%A4%BE-%E0%A4%86%E0%A4%B5%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%95%E0%A4%A4%E0%A4%BE%E0%A4%93%E0%A4%82-%E0%A4%95/