Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
‘ पहले कमलनाथ खुद सांसद बनते हैं फिर उनकी पत्नी और बेटा…’, पूर्व सीएम पर कैलाश विजयवर्गीय ने साधा निशाना, कहा- प्लेन से छिंदवाड़ा आते हैं और…

शिखिल ब्यौहार, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास की लहर से कोई अछूता नहीं रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले 40 वर्षों से छिंदवाड़ा का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन यहां आज भी विकास की बहुत जरूरत है। कमलनाथ राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। पहले खुद सांसद बनते हैं, इसके बाद अपनी पत्नी को सांसद बनाते हैं और अब बेटे को सांसद बनवाया।

भारतीय राजनीति में कांग्रेस के इस तरह के परिवारवाद के उदाहरण कई हैं। नाथ परिवार की वजह से कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ताओं को न तो लोकसभा का टिकट मिल पा रहा और न ही पार्टी में वह सम्मान मिल रहा जिसके वे हकदार है। कमलनाथ छिंदवाड़ा विमान से आते हैं और हेलीकॉप्टर से यहां घूमते हैं। लेकिन, गरीबों और सामान्य कार्यकर्ताओं पर ध्यान नहीं देते। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा एवं छिंदवाड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ पिछले 40 वर्षों से छिंदवाड़ा जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। लेकिन यहां तो आज भी विकास की बहुत जरूरत है। कमलनाथ हमेशा छिंदवाड़ा मॉडल की बात कहते हैं, लेकिन किया कुछ नहीं। अगर सही अर्थों में लोगों को विकास देखना है कि विकास क्या होता है तो इंदौर जाइए। मैं इंदौर से सात बार विधायक और एक बार महापौर रहा। आइए इंदौर, मैं दिखाता हूं, विकास किसे कहते हैं।

कमलनाथ बोरी खोलते हैं और चुनाव जीतते हैं

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ 24 घंटे में चुनाव लड़ते हैं। उनका विकास से एवं जनता के कल्याण और गरीबों के उत्थान से कोई सरोकार नहीं है। वे चुनाव लड़ते हैं, बोरी खोलते हैं और चुनाव जीत जाते हैं। कमलनाथ के दोस्त और देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने झाबुआ के भाषण में कहा था कि मैं केंद्र से 1 रुपये भेजते हूं और किसान के पास 15 पैसे पहुंचते हैं।

कांग्रेस शासनकाल में भ्रष्टाचार की स्वीकारोक्ति का इससे अच्छा उदाहरण और क्या हो सकता है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जीरो टॉलरेंस पर कार्य हो रहा है। अब सिंगल क्लिक से राशि भेजते हैं तो हितग्राहियों व किसानों के खाते में सीधे राशि पहुंचती है।

मोदी अगर 100 रूपए केंद्र से भेजते हैं तो हितग्राहियों, लाभार्थियों और किसानों के खातों में सीधे एक रूपए ही पहुंचते हैं। एक भी पैसे का भ्रष्टाचार या गबन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नहीं हुआ। भाजपा विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

https://lalluram.com/kailash-vijayvargiya-took-a-dig-at-kamal-nath-saying-first-he-himself-becomes-mp-then-his-wife-and-son-become-mps-they-come-to-chhindwara-by-plane-and-roam-around-by-helicopter/