Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पीएम अयोध्या में: एयरपोर्ट से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे प्रधानमंत्री

शनिवार की सुबह करीब 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। वहां सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया। यहां से निकलकर पीएम मोदी का काफिला रेलवे स्टेशन की तरफ गया। रेलवे स्टेशन के रास्ते में दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ रही।

पीएम मोदी पर वहां पर मौजूद लोगों ने फूल बरसाए। उन्होंने कार से बाहर होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार्य किया। पीएम मोदी एयरपोर्ट के गेट नंबर तीन से निकलकर एनएच-27, धर्मपथ और रामपथ पर 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंच गए। इस बीच अयोध्या से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन अयोध्या धाम रेलवे जंक्शन पर पहुंच चुकी है।

मोदी के अभिनंदन को सज-संवरकर उठी अयोध्या
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिनंदन के लिए अयोध्या सज-संवरकर तैयार हो गई है। रामनगरी की दीवारों पर विविध फूलों से की गई भव्य सजावट रंग-बिरंगी छटा बिखेर रही है। रामपथ पर जगह-जगह आकर्षक तोरण द्वार बनाए गए हैं। धर्म पथ को गमलों से सजाया गया है। एनएच-27 के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को भी गेंदा के फूलों से सुसज्जित किया गया है।

पीएम मोदी शनिवार को यहां आ रहे हैं। उनकी अगवानी के लिए यहां सभी इंतजामों को शुक्रवार को अंतिम रूप दिया गया। एयरपोर्ट से निकलकर वह सबसे पहले एनएच-27 पर पहुंचेंगे। इसीलिए हाईवे की भी साज-सज्जा की गई है। सफाई कर्मियों की फौज हाईवे से लेकर धर्म पथ और राम पथ को गंदगी और धूल रहित करने के लिए जुटी रही। हाईवे के मध्य डिवाइडर पर लगे पेड़ों को फूलों से सजाकर नया रूप दिया गया।

इसके बाद धर्म पथ के शुरू होते ही नजारा बिल्कुल बदला नजर आया। इस पथ के डिवाइडर को शुरुआत से आखिरी छोर तक गमलों से सजाया गया है। दोनों ओर जगह-जगह मंच बनाए गए हैं। धर्म पथ से राम पथ तक दोनों ओर विभिन्न विभागों की होर्डिंग्स मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रही हैं।

धर्म पथ से आगे बढ़ने पर लता मंगेशकर चौक की भी सजावट फूलों से की गई है। यहां लता जी के स्वरों में रामभक्ति के गीत गूंज रहे हैं। यहीं से आगे बढ़ने पर रामपथ को भी कई स्थानों पर फूलों से सजाया गया है। धर्मपथ से लेकर रामपथ पर जहां तक पीएम का काफिला गुजरेगा, वहां दोनों ओर दोहरी बैरिकेडिंग की गई है। पहले लोहे के जाल लगाए गए हैं। इसके बाद बांस-बल्लियों का सहारा लिया गया है। इनके पीछे जगह-जगह छोटे मंच भी बना गए हैं। इन पर से साधु-संत और वेदपाठी बटुक अयोध्या की परंपरा के अनुसार शंखध्वनि के बीच पीएम पर पुष्पवर्षा करेंगे।

The post पीएम अयोध्या में: एयरपोर्ट से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे प्रधानमंत्री appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75621