Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पीएम मोदी ने नाटु नाटु की जीत के बाद ट्वीट करते हुए RRR टीम को दी शुभकामनाएं 

निर्देशक एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटु नाटु’ (Natu Natu)ने इतिहास रचने का काम किया है और गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड (Golden Globes Awards 2023)जीतने के बाद से ही हर तरफ देश-विदेश में उनकी ही चर्चा है। राजामौली और उनकी पूरी टीम को हर कोई शुभकामनाएं दे रहा है, ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी टीम को बधाई दी है। पीएम मोदी ने नाटु नाटु की जीत के बाद ट्वीट करते हुए आरआरआर टीम को शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री ने ‘आरआरआर’की टीम को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिल्म ‘आरआरआर’ के गीत ‘नाटु नाटु’ के गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार जीतने पर फिल्म से जुड़े तमाम कलाकारों को बधाई दी और कहा कि इस प्रतिष्ठित सम्मान ने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ”यह एक बहुत ही विशेष उपलब्धि है। एम. एम. कीरावानी, प्रेम रक्षित, काल भैरव, चंद्र बोस, राहुल सिप्लिगुंज को बधाइयां। मैं एस. एस. राजामौली, जूनियर एनटीआर, राम चरण और आरआरआर की पूरी टीम को भी बधाइयां देता हूं। इस प्रतिष्ठित सम्मान ने हर भारतीय को बहुत गौरवान्वित किया है।’

किन को हराकर जीता ‘नाटु नाटु?
एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने पहली बार 2023 गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में सॉनग’नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। इस श्रेणी में ‘नाटु नाटु’ ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’, ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा’, लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड’, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर’ के गीत ‘लिफ्ट मी अप’ को मात दी। बता दें कि तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसे काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने स्वर दिया है। ‘नाटु नाटु’ का मतलब ‘नाचना’ है। ‘नाटु नाटु’ ने 14 अन्य गीत के साथ सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में 95वें अकादमी पुरस्कार की ‘शॉर्टलिस्ट’ में भी जगह बनाई है। अंतिम नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी।

क्या बोले संगीतकार कीरावानी…
अवॉर्ड जीतने के बाद कीरावानी ने कहा, ‘पुरस्कार स्वीकार करते हुए इसका हकदार किसी और को बताना एक पुरानी प्रथा रही है। मैंने सोचा कि मुझे जब पुरस्कार मिलेगा तो मैं ऐसा नहीं करूंगा लेकिन माफी चाहता हूं कि मैं वहीं प्रथा दोहराने जा रहा हूं क्योंकि मैं सच में ऐसा मानता हूं।’यह पुरस्कार मेरे भाई और फिल्म के निर्देशक एस. एस. राजामौली के नजरिए को समर्पित है। मेरे काम पर निरंतर भरोसा करने और सहयोग के लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं।’ कीरीवनी ने कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित, गीतकार चंद्रबोस और गायक सिप्लिगुंज और भैरव को भी धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने अभिनेता एन. टी. रामाराव जूनियर और राम चरण का गाने में पूरे जोश के साथ नृत्य करने के लिए उनका भी शुक्रिया अदा किया।

सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश में मिली मात
फिल्म ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश’ श्रेणी में भी जीत की उम्मीद थी, हालांकि उसे अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ ने मात दी। इस श्रेणी में कोरियन रोमांटिक मिस्ट्री फिल्म ‘डिसीज़न टू लीव’, जर्मनी की फिल्म ‘ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट’ और फ्रेंच-डच फिल्म ‘क्लोज़’ भी नामित थी। इससे पहले, फिल्म ‘आरआरआर’ के कलाकार राम चरण, जूनियर एनटीआर और निर्देशक एस.एस. राजामौली ने 2023 गोल्डन ग्लोब्स के ‘रेड कार्पेट’ पर शानदार एंट्री की थी। राम चरण और राजामौली काले रंग की भारतीय पोशाक, जबकि जूनियर एनटीआर एक काले रंग का ‘टक्सीडो’ (सूट) पहने नजर आए। राम चरण ने ‘रेड कार्पेट’ पर कहा था कि गोल्डन ग्लोब्स में दो श्रेणियों में नामांकन मिलना एक ख्वाब जैसा है। वहीं जूनियर एनटीआर ने कहा कि ‘आरआरआर’ के इतने सफल होने की उम्मीद नहीं की थी।

The post पीएम मोदी ने नाटु नाटु की जीत के बाद ट्वीट करते हुए RRR टीम को दी शुभकामनाएं  appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/45718