Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पुलिस ने अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर को पकड़ा, हथियार व अन्य सामग्री जप्त

नितिन@रायगढ़। सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में साइबर सेल और जूटमिल पुलिस की संयुक्त टीम के द्वाराआरोपी कवीश्वर उर्फ केबी उर्फ कवि भैया उर्फ कबीर महतो की पतासाजी के लिए झारखंड रवाना हुई ।

जहां पलामू और गढ़वा जिले में आरोपी कवीश्वर की पतासाजी कर योजनाबद्ध तरीके से आरोपी कविश्वर को हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ में आरोपी एजाज अंसारी उर्फ राजू को हथियार बेचना कबूल किया। उसने घटना के संबंध में बताया कि जल्द से जल्द रुपए कमाने के लालच में उसने अवैध हथियार बेचने का काम शुरू किया था । शुरुआती समय में गढ़वा में ₹9,000 में पिस्टल खरीद कर ₹11,000 में बेचा करता था, आगे चलकर यह एक पिस्टल में 10 से ₹12000 कमाना शुरू कर दिया। इस क्रम में उसने अलग-अलग व्यक्तियों को गोपनीय तरीके से कई हथियार बेचे । इसी दौरान डाल्टनगंज में राजू उर्फ एजाज अंसारी से उसकी मुलाकात हुई। जिसके साथ मोबाइल व्हाट्सएप कॉलिंग और चैटिंग में बात होती रहती थी।

पिछले साल दिसंबर माह में राजू आकर पहचान के लोगों को पिस्टल खरीद कर देना है बोला था । राजू से सौदा तय होने पर 5 पिस्टल ₹15- ₹15,000 में और 32 राउंड प्रति नग ₹400 में बिक्री किया था । सोशल मीडिया से इसे पता चला कि राजू उर्फ एजाज अंसारी को रायगढ़ पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया है। तो वह पकड़े जाने के डर से हथियार खरीदी बिक्री का काम बंद कर चेन्नई अपना इलाज कराने चला गया। वापस लौटने के बाद रायगढ़ पुलिस की टीम उसे पकड़ी ली । आरोपी कबीर मेहता ने पूछताछ में सूरजपुर के बलिंदर राजवाड़े को 1 कट्टा और 3 राउंड बेचना बताया । पुलिस की एक टीम एसएसपी अभिषेक मीना को जानकारी से अवगत कराकर आरोपी बलिंदर राजवाड़े की पतासाजी के लिए रवाना हुई । आरोपी कविश्वर के पास से छिपाकर रखा हुआ – 1 एयरगन और 7 छर्रा बरामद किया गया है।

आरोपी बलिंदर राजवाड़े की पतासाजी के लिए सूरजपुर रवाना हुई। जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी बलिंदर राजवाड़े को हिरासत में लिया गया जिससे अवैध रूप से हथियार खरीदी करने के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि ठेकेदारी का काम करता है, रुपयों के लेन-देन को लेकर आना-जाना करता है इस कारण स्वयं की सुरक्षा के लिए एजाज के माध्यम से कवीश्वर उर्फ कवि भैया से 1 नग कट्टा और 3 राउंड खरीदा था। वहीं आरोपी बलिंदर से पुलिस टीम ने एक नग कट्टा और तीन राउंड गोली बरामद किया है । दोनों आरोपियों को थाना जूटमिल (कोतवाली) के अपराध क्रमांक 1742/2022 धारा 25 आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

https://www.khabar36.com/police-caught-interstate-arms-smuggler/