Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: 10 साल बाद आरक्षक पर FIR, 2013 में आरोपी की जगह दूसरे युवक ने दी थी परीक्षा

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 2013 में हुए पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में 10 साल बाद एक आरक्षक पर केस दर्ज किया गया है। अज्ञात आवेदन के आधार पर राजधानी भोपाल के हबीबगंज थाने में आरक्षक दीवान सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

कचरा फेंकने के विवाद में महिला सफाई कर्मी की पिटाई: गंभीर हालत में प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती, महापौर ने जाना हाल

दरअसल, 2013 में सरकार ने आरक्षक भर्ती निकाली थी। जिसमें दीवान सिंह ने भी आवेदन किया था। भोपाल के सरोजिनी नायडू कॉलेज में परीक्षा हुई थी, लेकिन दीवान सिंह के जगह अन्य व्यक्ति ने परीक्षा दी थी। अज्ञात आवेदन इसकी शिकायत ग्वालियर में की, जिसके बाद ग्वालियर से जीरो पर डायरी भोपाल पहुंची और अब करीब 10 साल के बाद अज्ञात आवेदन के आधार पर आरक्षक दीवान सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Lok Adalat: लोक अदालत में कई प्रकरणों का निराकरण, पक्षकारों को वितरित किए गए पौधे

हबीबगंज पुलिस ने केस दर्ज कर जांच कर रही है। साथ ही अज्ञात परीक्षा देने वाले युवक की भी तलाश की जा रही है। बता दें कि 2013 में आरक्षक भर्ती में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ था। मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। विशेष अदालत में कई आरोपियों को सजा भी सुनाई है।

महालक्ष्मी नारायण यज्ञ में शामिल हुए CM शिवराज: लोगों से की ‘सकलनपुर देवीलोक’ निर्माण के लिए एक ईंट भेंट करने की अपील

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

The post पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: 10 साल बाद आरक्षक पर FIR, 2013 में आरोपी की जगह दूसरे युवक ने दी थी परीक्षा appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/mp-bhopal-fir-on-constable-after-10-years-in-police-recruitment-fraud-case/