Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पेंड्रा: बच्चों ने गुल्लक तोड़ बनाया रावण का पुतला,अच्छाई की जीत का दिया संदेश..

संवाददाता : सुमित जालान

गौरेला पेंड्रा मरवाही : आज देश भर में विजयदशमी का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। पेंड्रा में आज बच्चों में गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। हर गली-मोहल्ले व कॉलोनियों में नन्हे हाथ बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देने को आतुर हैं।

बच्चों ने यार-दोस्तों के साथ मिलकर कई दिन की मेहनत के बाद रावण का पुतले तैयार किए हैं। रावण का पुतला तैयार करने और उसे दहन करने को लेकर बच्चों में खासा उत्साह है। शहर के जालान परिवार के अमन, शुभ, हर्ष, आयुषी, अंश व केशव ने बताया कि दशहरा पर रावण दहन करने के लिए सभी ने मिलकर पैसे और सामान इकट्ठा किया है। इसके बाद पेपर, पटाखे आदि खरीदकर लाए। इसके बाद दो-तीन दिन की मेहनत के बाद करीब दस फीट लम्बे रावण के पुतले को तैयार किया है।

रावण को जलाकर दशहरा सेलिब्रेट करते हुए बच्चों ने कहा कि यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देता है। बच्चों ने बड़ों से वादा किया कि वे समाज में फैली बुराईयों को अपने भीतर नहीं आने देंगे। सदा सच बोलेंगे और रावण रूपी बुराईयों को खुद पर हावी नहीं होने देगे।

The post पेंड्रा: बच्चों ने गुल्लक तोड़ बनाया रावण का पुतला,अच्छाई की जीत का दिया संदेश.. appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/pendra-children-broke-the-piggy-bank-made-an-effigy-of-ravana-gave-the-message-of-victory-of-good/