Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पेपरलीक पर इस राज्य में बन रहा सख्त कानून… 10 साल की सजा, 10 करोड़ जुर्माना…

नई दिल्ली। राज्यसभा में पेपर लीक की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा बिल पेश किया गया है. इस विधेयक के अनुसार, कानून का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को कम से कम पांच साल की कैद होगी, जिसे 10 साल तक बढ़ाया जा सकता है, और कम से कम 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है, जो 10 करोड़ रुपये तक जा सकता है. असम सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में अनुचित साधनों में शामिल किसी भी व्यक्ति पर 10 साल तक की सजा और 10 करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रस्ताव रखा है.

राज्य विधानसभा में असम सार्वजनिक परीक्षा विधेयक, 2024 पेश करते हुए, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि प्रस्तावित कानून किसी भी सरकारी अधिकारी को “अच्छे विश्वास” के साथ प्रावधानों को लागू करने के लिए पूर्ण छूट देगा. सीएम ने बताया कि यह सरकार को परीक्षार्थी सहित उस व्यक्ति को दंडित करने का अधिकार देता है, जो किसी उम्मीदवार की सहायता के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रश्नपत्रों को लीक करने, उत्पादन, बेचने, प्रिंट करने या हल करने के किसी भी प्रयास में शामिल हो और बिना नामित परीक्षा आयोजित करे.

https://khabar36.com/strict-law-is-being-made-in-this-state-on-paper-leak/