Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पोथूगन्टी रमुलू का जीवन परिचय (जीवनी) : Pothuganti Ramulu Biography Hindi

Pothuganti Ramulu Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: पोथुगंती रामुलु एक भारतीय राजनीतिज्ञ और तेलंगाना के नागरकुर्नूल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं । उन्होंने भारत राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के रूप में 2019 का भारतीय आम चुनाव जीता।

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

रामुलु का जन्म 1952 में कलवाकुर्थी मंडल के गुंडुरु गांव में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा 7वीं कक्षा तक गुंडुरु गांव में की और फिर वह एक साल के लिए यहीं रुके, बाद में उन्होंने पोस्ट-ग्रेजुएशन तक अपनी पढ़ाई जारी रखी और 16 साल तक सरकारी शिक्षक के रूप में काम किया। और फिर उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया और पूर्व की प्रेरणा से 1994 में टीडीपी ( तेलुगु देशम पार्टी ) में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया। मंत्री महेंद्रनाथ जो रामुलु से पहले आंध्र प्रदेश विधानसभा में अचम्पेट का भी प्रतिनिधित्व करते हैं।

राजनीतिक जीवन

रामुलु सरकारी सेवा छोड़कर 1994 में राजनीति में शामिल हो गए और 1994, 1999 और 2009 के चुनावों में अचमपेट विधानसभा क्षेत्र से तीन बार टीडीपी के टिकट पर विधायक चुने गए । उन्होंने एन चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में खेल और युवा सेवा मंत्री के रूप में कार्य किया। तेलंगाना राज्य के गठन के बाद, उन्होंने टीडीपी छोड़ दी और बीआरएस (तब टीआरएस) में शामिल हो गए और 2019 के लोकसभा चुनावों में नगरकुर्नूल से सांसद के रूप में जीत हासिल की ।

https://npg.news/biography/pothuganti-ramulu-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263119