Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पोषक आहार योजनाओं में शामिल होगा मिलेट

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत संचालित विभिन्न पोषक आहार योजनाओं में मिलेट (मोटे अनाज) से बने व्यंजन शामिल किए जाएंगे। इस संबंध में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ के मिलेट की फसलों के उत्पाद के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डीजीपी अशोक जुनेजा भी शामिल हुए। बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक श्री अनिल राय ने लघु वनोपज संघ द्वारा छत्तीसगढ़ में पैदा होने वाले मिलेट के संग्रहण, प्रोसेसिंग, मार्केटिंग सहित अन्य जानकारी विस्तार से दी।

छत्तीसगढ़ में विभिन्न पोषक आहार योजनाओं में मिलेट को शामिल करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उनके विभाग के लिए मिलेट की आवश्यकता एवं मांग के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। पोषक आहार योजनाओं में महिला एवं बाल विकास विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, स्कूल शिक्षा एवं छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल द्वारा अपनी पोषक आहार योजनाओं में मिलेट्स से बने व्यंजनों को शामिल करने के लिए जानकारी ली गई। 

बैठक में प्रमुख सचिव वन एवं गृह विभाग श्री मनोज पिंगुआ, महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव  भुवनेश यादव, आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के सचिव डीडी सिंह, कृषि विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित पुलिस, महिला बाल विकास, शिक्षा, पर्यटन सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

https://khabar36.com/millet-will-be-included-in-nutritious-food-plans/