Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होते ही राम नाम से गूंज उठे पंजाब के मंदिर

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते जहां पूरे पंजाब में जश्न मनाने की तैयारी है, वहीं भारत-पाकिस्तान की 553 किलोमीटर लंबी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर देश-विदेश के लोगों की नजर है। आतंकी इसमें खलल न डालें, इसलिए सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पंजाब में राम भक्तों का उत्साह चरम पर है। सभी 22 जिलों में भगवान राम के आगमन की खास तैयारी हुई हैं। 

बठिंडा में प्राचीन शिव मन्दिर मेहना चौक में सुबह से ही भक्तों का सैलाब शुरू हो गया था। सुबह पंडित बलराम शर्मा द्वारा करवाया गया। विश्व शांति की कामना करते हुए महाआरती की गई। इसमें 1992 के कारसेवक ओम प्रकाश विशेष तौर पर शामिल हुए। भाजपा नेता संदीप अग्रवाल ने कहा कि श्री राम मंदिर को हर कोई आंखों में समाने के लिए ततपर है। महिलाओं ने संकीर्तन किया। बड़ी स्क्रीन पर लाइव टेलीकास्ट दिखाया गया। मेहना चौक के दुकानदारों ने एकत्रित होकर सुबह 10 बजे से ही लड्डू बांटने शुरू कर दिए। शिव मंदिर प्रधान अरुण मंगला ने सभी राम भक्तों को शुभकामनाएं दी। 

हजारों जगहों पर अयोध्या के लाइव कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। घर-घर व दुकानों पर भगवान श्रीराम के ध्वज फहराए गए हैं। पूरा सूबा भगवा रंग में रंगा दिखाई दे रहा है। 

जालंधर के मशहूर शक्तिपीठ श्रीदेवी तालाब मंदिर को पूरी तरह से रंग-बिरंगे फूलों, लाइटों की रोशनियों से सजाया गया है। यहां एक लाख 21 हजार भव्य दीपों से दीपमाला जलाई जाएगी। शाम को प्रसिद्ध गायक श्रीराम भजनों पर झूमने को विवश करेंगे। 

राजपुरा में 1500 तो पटियाला में 400 से ज्यादा स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए। पठानकोट में 120 एलईडी लगाकर प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव दिखाया गया। मुक्तसर में पिछले एक माह से खास स्टेज और क्रॉफ्ट तैयार किए गए हैं। यहां भगवान श्रीराम और माता सीता सीधे पुष्पक विमान से स्टेज पर उतरेंगे। इसके लिए क्रेन का सहारा लिया जाएगा। उधर, सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बीएसएफ ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस के चलते पंजाब से सटी भारत-पाकिस्तान की 553 किलोमीटर लंबी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

The post प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होते ही राम नाम से गूंज उठे पंजाब के मंदिर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/78653